नवनियुक्त महानगरपालिका कमिश्नर ने विभागों का दौरा कर, कही ये बड़ी बात

    Loading

    नाशिक : नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) के नव नियुक्त कमिश्नर डॉ. चंद्रकांत पुलकुंडवार (Commissioner Dr. Chandrakant Pulkundwar) ने पूर्व कमिश्नर रमेश पवार की तरह सक्रियता से काम पर जुट गए हैं। शनिवार को पदभार ग्रहण करने के बाद महानगरपालिका कमिश्नर ने सोमवार से बैठकें लेनी शुरु कर दी और विभिन्न विभागों (Various Departments) के अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग के लिए कार्मो को तत्परता से पूरा करें। पूर्व महानगरपालिका कमिश्नर की तरह ही नए महानगरपालिका कमिश्नर भी काम के प्रति विशेष रूप से उत्साही नजर रहे हैं। नाशिक महानगरपालिका चुनाव समेत अन्य महत्वपूर्ण विषयों के बारे में कितना काम हुआ है और क्या काम शेष है इसके बारे में भी महानगरपालिका कमिश्नर ने जानकारी लेना शुरु कर दिया है। 

    जर्जर सड़कों का किया निरीक्षण

    विगत सोमवार को विभिन्न अधिकारियों के कामकाज की जानकारी लेने के लिए महानगरपालिका कमिश्नर ने समीक्षा बैठक की। महानगरपालिका कमिश्नर महानगरपालिका मुख्यालय में जहां एक ओर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं तो दूसरी ओर वे महानगरपालिका मुख्यालय से बाहर निकल कर शहर की स्थिति पर बारीक नज़र रख रहे हैं। जिस तरह पूर्व महानगरपालिका कमिश्नर जब भी मन होता था पैदल या ऑटो से गोदावरी नदी के तट पर निकल जाया करते थे और वहां अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई तकते थे, उसी तरह नए महानगरपालिका कमिश्नर भी शहर की खस्ताहाल सड़कों का जायजा लिया। महानगरपालिका कमिश्नर ने शहर के विभिन्न विभागीय कार्यांलयों का दौरा किया और जाना कि वहां का कामकाज कैसा चल रहा है, इतना ही नहीं उन्होंने महानगरपालिका की ओर से संचालित अस्पतालों के बारे में भी जानकारी ली और वहां के समस्याओं को भी जाना।   

    मरीजों के साथ बातचीत

    महानगरपालिका कमिश्नर ने इंदिरा गांधी अस्पताल, नवीन बिट्टू अस्पताल का भी दौरा किया और मरीजों से बातचीत की। महानगरपालिका कमिश्नर ने पूर्व, पश्चिम, पंचवटी और नाशिक रोड संभागीय कार्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां वन विंडो योजना का निरीक्षण करने के बाद नागरिकों से भी बातचीत की। इस अवसर पर उपायुक्त प्रशासन मनोज घोडे-पाटिल भी उनके साथ थे। 

    कमिश्नर ने नीलगिरि बाग में तपोवन एसटीपी परियोजना यानी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान महानगरपालिका कमिश्नर के साथ अधीक्षण अभियंता शिवाजी चव्हाणके, अधिशासी अभियंता बाजीराव माली, अधिशासी अभियंता अविनाश धनैत आदि भी थे। उन्होंने स्मार्ट सिटी के इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर स्मार्ट सिटी के सीईओ सुमंत मोरे मौजूद रहे। 

    आपसी समन्वय के साथ काम करें

    महानगरपालिका कमिश्नर ने निरीक्षण के दौरान सलाह दी कि महानगरपालिका के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों अपनी पूरी क्षमता से काम करें, ताकि नागरिकों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें और उनकी शिकायतों का समय पर निवारण हो सके। महानगरपालिका कमिश्नर ने सभी विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे आपसी समन्वय के साथ काम करें, ताकि नागरिकों के कामकाज में किसी भी तरह की परेशानी न आए। महानगरपालिका कमिश्नर ने आपदा प्रबंधन से जुड़े कामकाज के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को ताकीत दी कि उन्हें किसी भी शिकायत नहीं मिलती चाहिए।