Mumbai Murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    इगतपुरी : शहर के रेलवे तालाब में नहाने (Bathing) गए युवक पर प्राणघातक हमला किया गया। 36 वर्षीय विशाल ठवले (Vishal Thawle) नामक व्यक्ति की 22 मई को दोपहर तीन बजे के आसपास कुछ लोगों ने धारदार हथियार से गले (Throat) पर वार कर हत्या (Murder) कर दी। हत्या करने के बाद फरार आरोपियों (Absconding Accused) की इगतपुरी पुलिस (Igatpuri Police) तलाश कर रही है। 

    हथियार दिखाकर माफी मांगने पर मजबूर किये 

    मिली जानकारी के अनुसार रविवार को विशाल ठवले अपने 13 वर्षीय भतीजे और 8 वर्षीय पुत्र के साथ घर के पास स्थित तालाब में नहाने के लिए गया था।  तालाब में पहले से ही कुछ लोग नहा रहे थे, इसलिए विशाल तालाब के दूसरे छोर पर अपने भतीजे और पुत्र के साथ नहाने गया। नहाने के बाद जब विशाल ठवले कपडे बदल रहा था, उसी वक्त तालाब के नहा रहे लोगों ने यह कहकर विशाल से बहस की कि तुमने हमारे कपड़े गीले कर दिए। इस बात को लेकर विशाल और उन लोगों से विवाद हो गया। इस विवाद के दौरान उन लोगों ने विशाल को धारदार हथियार दिखाकर उससे माफी मांगने, पैर छूने और जमीन पर नाक रगड़ने के लिए मजबूर कर दिया। विवाद इतना बढ़ा कि नहा रहे युवकों में से एक ने विशाल के गले की नस पर धारदार हथियार से वार कर दिया और फरार हो गए। 

    समय पर इलाज नहीं मिलने से युवक की मौत हो गई

    विशाल दर्द से कराहने लगा उसके शरीर से बहुत खून बह रहा था। इलाज न होने के कारण मौत हो गई। विशाल के भतीजे और पुत्र ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पथक घटनास्थल पर पहुंचा तो विशाल का लहु लथपथ शरीर वहां पड़ा हुआ था।  पुलिस ने विशाल के शरीर को अपने कब्जे में लिया और उसे ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने घटना का पंचनामा करके श्वान पथक और गुप्त जानकारी के आधार पर घटना जांच शुरु कर दी है। छोटे से विवाद पर विशाल की जान लेकर फरार हुए आरोपियों की तलाश करना इगतपुरी पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। दोपहर तीन बजे से एंबुलेंस बुलाने के बावजूद तीन घंटे बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची। पुलिस द्वारा मृतक विशाल के शव को पोस्टमार्टम के लिए ग्रामीण अस्पताल में लाने के बाद शव सौंपे जाने पर परिजन और नागरिकों ने आक्रोश जताया। 

    इगतपुरी तहसील में एक ही ग्रामीण अस्पताल है, जहां डॉक्टर और चिकित्सा सुविधाएं समय पर उपलब्ध नहीं होती हैं। आम जनता का स्वास्थ्य खतरे में पड़ गया है, क्योंकि डॉक्टर हमेशा अनुपस्थित रहते हैं। चूंकि जनप्रतिनिधि राजनीति में व्यस्त हैं, ऐसे में सवाल उठाया जा रहा है कि शहर की सुरक्षा कौन करेगा। : वसीम सैयद (शहर अध्यक्ष  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी)