NIA
File Photo

Loading

मुंबई. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल मामले (Pune ISIS Module Case) में आठवीं गिरफ्तारी की है। इसे प्रतिबंधित आतंकी समूह की गतिविधियों की जांच के क्रम में एक “महत्वपूर्ण घटनाक्रम” माना जा रहा है। जांच एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि संबंधित व्यक्ति की पहचान झारखंड के हज़ारीबाग़ निवासी मोहम्मद शाहनवाज आलम (Mohammad Shahnawaz Alam) के रूप में हुई है।

अधिकारी ने कहा, “आलम विदेशी आतंकवादी संगठन की आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में सक्रिय रूप से शामिल था। आलम अपने दो सहयोगियों-मोहम्मद इमरान खान और मोहम्मद यूनुस साकी के साथ एक सक्रिय आईएसआईएस सदस्य था, जिन्हें मोटरसाइकिल चोरी करने का प्रयास करते समय पकड़ा गया था।”

प्रवक्ता ने कहा कि आलम 19 जुलाई को पुणे पुलिस से बच निकलने में सफल रहा था और एनआईए ने उस पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित किया था, जिससे उसके ठिकाने के बारे में विश्वसनीय जानकारी मिली और वह पकड़ा गया।

उन्होंने कहा कि जांच से पता चला है कि आरोपी व्यक्तियों की आईएसआईएस के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए देश में शांति और सौहार्द को बिगाड़ने के उद्देश्य से आतंकी कृत्यों को अंजाम देने की योजना थी। (एजेंसी)