File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई: भारत सहित पूरी दुनिया में ओमीक्रोन (Omicron Maharashtra Updates) के मामले तेजी से बढ़ गए हैं। कोरोना का तांडव झेल चुके महाराष्ट्र में भी ओमीक्रोन के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। राज्य में इससे पहले कोरोना के नए वेरिएंट के आठ नए मामले आने से हड़कंप मच गया है। जिसमें से सात मरीज मुंबई (Mumbai) के हैं और एक वसई-विरार (Vasai-Virar) का है। चिंता की बात यह है कि इन लोगों की इंटरनेशनल ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं है। इन मामलों के सामने आने के बाद अब उद्धव सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड़ में है। 

    ज्ञात हो कि राज्य स्वास्थ विभाग ने बताया कि ओमीक्रोन के आठ मामले सामने आए हैं। जिसमें तीन महिलाओं और पांच पुरुषों का समावेश है। इन सभी की उम्र 21 से 41 वर्ष बताई जा रही है। इससे पहले सोमवार को राज्य में दो नए ओमीक्रोन के मामले सामने आए थे। जिसमें एक लातूर और एक पुणे का था।

    वहीं राज्य में ओमीक्रोन के नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 28 पहुंच गई है। जिसमें सबसे अधिक 12 मामले मुंबई के है। साथ ही 10 मामले पिंपरी-चिंचवड से हैं। पुणे से दो, कल्याण-डोम्बिवली, नागपुर, लातूर और वसई-विरार से एक मामला सामने आया है। भारत में ओमीक्रोन संक्रमितों की कुल संख्या 61 पहुंच गई है। जिसमें से सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से हैं।

    दूसरी तरह महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोविड के 684 नए केस दर्ज हुए हैं। साथ ही 24 लोगों की जान गई है। सूबे में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 66,45,136 हो गई है। मरने वालों का आंकड़ा 1,41,288 पहुंच गया है।