Prakash Nikam

Loading

नीता चौरे@नवभारत
पालघर:
महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा क्षेत्र में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है। जिसके लिए सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपने अपने चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुट गये हैं। हर कोई अपने प्रचार सभाओं में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने की कोशिश में जुटे हुए दिखाई दे रहे हैं। पालघर लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के डॉ. हेमंत सवरा, उद्धव बालासाहेब ठाकरे शिवसेना गुट की भारती कामडी और बहुजन विकास आघाडी इन तीन प्रत्याशियों के बीच काटे कि टक्कर होगी।

भाजपा के बड़े नेता जुटे प्रचार में 
भाजपा के उम्मीदवार डॉ. हेमंत सवरा के चुनाव प्रचार के लिये भाजपा के बडे़ बडे़ नेता चुनाव प्रचार जुट गये हैं। अभी तक पीडब्ल्यूडी मंत्री रविंद्र चव्हाण सवरा के प्रचार के लिये उनके साथ मैदान पर उतर रहे हैं। तो शुक्रवार को भाजपा के नेता तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक सवरा के प्रचार के लिये पालघर के सातपाटी गाव में पहुचे। साथ आने वाले 13 मई को भाजपा के नेता तथा गृहमंत्री अमित शाह और उनके साथ महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस डॉ. हेमंत सवरा के चुनाव प्रचार के लिये वसई के सनसिटी इलाके में सभा को संबोधित करने वाले हैं। जहां एक तरफ भाजपा के बडे़ बडे़ नेता अपने उम्मीदवार के लिये मैदान में उतर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उबाठा की भारती कामडी के प्रचार में उद्धव ठाकरे उनके पुत्र आदित्य ठाकरे लगे हुए हैं और बविआ की ओर से पार्टी के कर्ताधर्ता ठाकूर पिता-पुत्र राजेश पाटिल के प्रचार में दिखाई पड़ रहे हैं। अब देखने वाली बात होगी कि इतने चुनाव प्रचार के बाद पालघर कि जनता आखिर किसे चुनती हैं। 

जि.प. अध्यक्ष प्रकाश निकम की जुबान फिसली
हाल ही में पालघर में हुई एक महायुती के चुनावी प्रचार सभा में शिवसेना के पालघर जिला परिषद अध्यक्ष प्रकाश निकम की बोलते हुए जुबान फिसली। कहा कि, जो दलाल हैं सिर्फ वही वाढवण बंदरगाह को विरोध कर रहे हैं। इस दलाल शब्द से अब पूरे पालघर में बसे मछुआरों में तीव्र आक्रोश है। मछुआरों का कहना है कि, हमें दलाल बोलकर हमारा अपमान किया गया है और इसलिये प्रकाश निकम पर गुन्हा दाखिल होना चाहिये। सारे मछुआरों की संगठनों प्रतिनिधियों ने मिलकर ऐसा एक निवेदन पुलिस को दिया हैं। पहले से ही पालघर जिले में वाढवण बंदरगाह का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है और ऐसे में अब यह वक्तव्य आना जिसका नुकसान भाजपा उठाना पड़ सकता है।