sanjay raut
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. आज शिव सेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) की जमानत याचिका (Bail Petition) पर सुनवाई फिलहाल टल गई है। ऐसे में अब ED की ओर से दायर याचिका पर अगली सुनवाई आगामी 3 फरवरी को होगी। मालूम हो कि, पात्रा चॉल  घोटाला मामले में बॉम्बे सेंशस कोर्ट द्वारा राउत को दी गई जमानत रद्द करने के लिए ईडी (ED) ने हाईकोर्ट में एक अर्जी दाखिल की है।

    जानकारी दें कि, संजय राउत को ED ने बीते 1 अगस्त को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत उपनगरीय गोरेगांव में पात्रा चॉल (Patra Chawl) के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया गया था। वहीं  इसके पहले बीते 31 जुलाई को ED ने संजय राउत के घर समेत उनके कई ठिकानों पर छापा मारा गया था और उनके परिवार से भी इस बाबत पूछताछ की थी। वहीं तब इस छापे के दौरान ED ने उनके घर से 11. 50 लाख रुपए की नगदी भी जब्त की थी।

    दरअसल यह पूरा मामला मुंबई के पात्रा चॉल के जमीन पर बने फ्लैटों की जगह नए घर बनाने को लेकर हुई बड़ी वित्तीय गड़बड़ी का है। इस मामले पर ED का कहना है कि, इस कांड में बड़े पैमाने पर अवैध तरीकों से रुपयों का लेन-देन हुआ है। पता हो कि, संजय राउत इस मामले में 100 दिनों तक जेल में रहे थे। ऐसे में कुछ दिन पहले ही संजय राउत को जमानत मिल गई है। लेकिन ED द्वारा संजय राउत की जमानत का विरोध किया जा रहा है।