Eknath Khadse and Rohit pawar

Loading

पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वापसी करने वाले हैं। उनका कहना है कि वह 15 दिन में भाजपा में शामिल होंगे। इसी बीच अब रोहित पवार ने भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा ने खडसे को ब्लैकमेल किया होगा और फर्जी फाइल निकालकर केजरीवाल की तरह जेल में डालने का प्लान बनाया होगा।

रोहित पवार ने कहा, “खड़से की समस्याएं बहुत हैं। भाजपा फर्जी फाइल निकालकर उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। खडसे की तबीयत बहुत खराब है। ऐसी हालत में भाजपा उन्हें जेल में भी डाल सकती है। ऐसे झूठे आरोप लगाकर भाजपा ने कई नेताओं की ताकत कम कर दी है। नेताओं को डराया जा रहा है। ऐसे में अब कहा जा सकता है कि एकनाथ खडसे को ब्लैकमेल किया गया होगा। फर्जी फाइल निकालकर केजरीवाल की तरह जेल में डालने का प्लान होगा।”

रोहित ने देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा, “फडणवीस अब तंग आ चुके हैं, क्योंकि महाराष्ट्र के अधिकारी विनोद तावड़े के पास जा रहे हैं। वे राज्य में सभी बड़े फैसले ले रहे हैं। देवेंद्र फड़णवीस का राजनीतिक वजन घटता जा रहा है। फड़णवीस और उनके नेता डरे हुए हैं।”

एकनाथ खडसे ने कहा, “मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है और पार्टी में अपने प्रवेश के संबंध में उनसे चर्चा की है। पिछले छह महीने से मैं कुछ वरिष्ठ नेताओं से बातचीत कर रहा हूं। उन्होंने मुझे पार्टी में लौटने का आग्रह किया। मैं 15 में दिल्ली में भाजपा में प्रवेश करूंगा।”

गौरतलब है कि एकनाथ खडसे 2014 में मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे। लेकिन पार्टी ने उनकी जगह देवेंद्र फड़णवीस को मुख्यमंत्री बनाया। इससे नाराज खडसे और फड़णवीस के बीच मनमुटाव शुरू हो गया। 2016 में खडसे पर राज्य में मंत्री रहते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, जिसके बाद उन्हें फडणवीस सरकार से इस्तीफा देना पड़ा था। लंबे इंतजार के बाद शरद पवार की अगुवाई वाली अविभाजित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने उन्हें अपना सदस्य बनाया था। वह इस समय राकांपा (शरदचंद्र पवार) के विधान परिषद सदस्य हैं।