PM Modi , Maharashtra Solapur,
भावुक हुए मोदी

Loading

सोलापुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सोलापुर (Solapur) के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां एशिया के सबसे बड़े हाउसिंग प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया हैं। इस कार्यक्रम में दर्शकों को संबोधित करते हुए मोदी भावुक हो गए। भाषण के दौरान उनके आंसू छलक पड़े। आइए जानते है इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या कह रहे थे। 

 

मोदी ने लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि ”हजारों श्रमिकों के लिए हमने जो संकल्प लिया वह आज पूरा हो रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश की सबसे बड़ी सोसायटी का उद्घाटन किया जा रहा है। मैंने स्वयं यहां जांच की। उस वक्त मैंने सोचा था कि जब मैं छोटा था तो काश मुझे भी बचपन में इतने खूबसूरत घर में रहने का मौका मिलता” इस तरह मोदी ने अफसोस जताया और भावुक हो गए। 

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए बनाए गए 15,024 मकान लाभार्थियों को सौंपे। प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से 22 जनवरी को अपने घरों को राम ज्योति से जगमगाने को कहा। आगे मोदी ने कहा 22 जनवरी को जलाई जाने वाली राम ज्योति लोगों के जीवन से गरीबी दूर करने के लिए प्रेरणा बनेगी। पिछले 10 वर्ष में, मेरी सरकार ने गरीबी उन्मूलन के उद्देश्य से योजनाएं क्रियान्वित की है। 

आगे उन्होंने कहा- हमारे देश में लंबे समय तक ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया गया लेकिन गरीबी अब भी है। पिछले 10 वर्षों में, मेरी सरकार ने प्रत्यक्ष अंतरण के जरिए लाभार्थियों के बैंक खातों में 30 लाख करोड़ रुपये जमा कराए हैं