Atiq Ahmed and Ashraf
ANI Photo

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के बीड (Beed) में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को शहीद बताते वाले पोस्टर लगे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार  किया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने अतीक की हत्या के बाद उसे शहीद बताया जिसके बाद और  इसका बाकायदा पोस्टर (poster) लगाया। पोस्टर लगते ही  इलाके में तनाव फ़ैल गया। विश्व हिंदू परिषद ने मामला दर्ज करवाया जिसके बाद पुलिस ने चार को गिरफ्तार किया है।  

बताया जा रहा है कि बीड पुलिस ने जिन 4 लोगो को अरेस्ट किया है वह सभी मुस्लिम कट्टरपंथी थे। पुलिस ने बताया कि इन भी का अतीक गैंग से कोई रिश्ता नहीं है। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

दूसरी ओर अतीक-अशरफ हत्याकांड (Atiq-Ashraf murder case) में एक बड़ी खबर आ रही है। मामले की जांच कर रही एसआईटी (SIT) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शाहगंज एसओ अश्विनी कुमार सिंह (Ashwini Kumar Singh) को निलंबित कर दिया गया है। एसआईटी ने एसओ समेत सभी पुलिस कर्मियों से पूछताछ की जिसके बाद एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई। 

बता दें कि अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के आरोपी लवलेश तिवारी, मोहित उर्फ सनी और अरुण कुमार मौर्य को बुधवार को मुख्य दंडाधिकारी (सीजेएम) डी.के. गौतम की अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को सात दिन के लिए पुलिस हिरासत में दिए जाने की मांग की। CJM कोर्ट ने अतीक और अशरफ अहमद की हत्या के तीनों आरोपियों लवलेश, अरुण और सनी को 4 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। CJM ने मामले में आदेश जारी कर दिया है। हालांकि वहीं SIT ने 7 दिनों के लिए रिमांड मांगी थी लेकिन उन्हें सिर्फ 4 दिन का ही रिमांड मिला है।