महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (Photo Credits-ANI Twitter)
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (Photo Credits-ANI Twitter)

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना (Maharashtra Corona Updates) का तांडव लगातार जारी है। कोविड से संक्रमित मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इन सब के बीच पुणे में स्कूल खोलने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (Deputy CM Ajit Pawar) ने कहा कि 1 फरवरी से पुणे जिले में स्कूल और कॉलेज (Pune Schools Reopening Updates) फिर से खुलेंगे। इससे पहले पुणे में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद किया गया था। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि 1 फरवरी से पुणे ज़िले में स्कूल और कॉलेज फिर से खुलेंगे। कक्षा 1 से 8 के लिए स्कूल का समय नियमित समय से आधा होगा, लेकिन कक्षा 9 से 10 के लिए स्कूल नियमित समय के अनुसार चलेंगे। कॉलेज भी नियमित समय के अनुसार संचालित होंगे।

    गौरतलब है कि पिछले सप्ताह कोरोना के मामले बढ़ने के चलते अजित पवार ने पुणे जिले में कक्षा 1 से 8 तक के लिए स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद करने का ऐलान किया था। साथ ही कहा था कि छात्रों की कक्षाएं ऑनलाइन जारी रहेगी। दरअसल अजित पवार जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं।

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इससे पहले कोरोना के पिछले 24 घंटे के भीतर 24,948 नए केस दर्ज हुए थे। जबकि 103 लोगों की जान चली गई थी। साथ ही 45 हजार से अधिक लोग इलाज के बाद ठीक हुए थे। राज्य में ओमीक्रोन के भी 101 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 2 लाख 66 हजार 586 पहुंच गई है।