e shivneri

Loading

पुणे: पुणे-नासिक मार्ग ( Pune-Nashik Route) पर अब शिवशाही (Shivshahi Buses) के साथ शिवाजीनगर (वाकडेवाडी) से 10 आरामदायक वोल्वो बसें (Volvo Buses) चलनी शुरू हो गयी हैं। यह बसें जनशिवनेरी के नाम से चलेगी। पुणे-मुंबई (दादर) मार्ग पर ई-शिवनेरी (E-Shivneri) के आरंभ के साथ, उस मार्ग पर शिवनेरी बसें नासिक के लिए रवाना होनी शुरू हो गई हैं। जिससे नासिक (Nashik) जाने वाले यात्रियों को सुविधा हो गई है।

पुणे के स्वारगेट एसटी स्टेशन से दादर, बोरीवली, ठाणे मार्ग पर वोल्वो शिवनेरी बसें चलती थी, लेकिन कुछ महीने पहले ई-शिवनेरी बसें एसटी महामंडल के बेड़े में शामिल हो गई हैं। वर्तमान में स्वारगेट से मुंबई तक 30 ई-शिवनेरी बसें चल रही हैं। मुंबई के लिए ई-शिवनेरी बसें शुरू होने से वोल्वो की शिवनेरी बसें उस रूट पर चल रही हैं। आठ साल पूरे कर चुकी शिवनेरी बस 1 जुलाई से पुणे-नासिक मार्ग पर शिवाजीनगर से जनशिवनेरी नाम से चलनी शुरू हो गई है।

दस बसें पुणे-नासिक रूट पर चलेगी

जनशिवनेरी की दस बसें पुणे-नासिक रूट पर चलेगी। शिवाजीनगर से नासिक तक हर घंटे एक जनशिवनेरी बस होगी। पहली जनशिवनेरी सुबह छह बजे शिवाजीनगर से निकलेगी। तो जनशिवनेरी देर रात नौ बजे नासिक के लिए रवाना होने वाली है। जनशिवनेरी बस पूरी तरह से वातानुकूलित है। शिवाजीनगर एसटी डिपो के प्रमुख ज्ञानेश्वर रणावरे ने बताया कि इस बस के टिकट की कीमत एक यात्री के लिए 500 रुपए और बच्चों के लिए 255 रुपए होगी।