Chain Snatching
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    पिंपरी: फिल्म धूम की (Hindi Movie Dhoom) स्टाइल में महिलाओं के गले से सोने की चेन छीनने (Chain Snatching) की बढ़ती वारदातों के बीच पिंपरी-चिंचवड की हिंजवड़ी पुलिस (Hinjewadi Police) ने एक बड़ी कार्रवाई की है। इस तरह की वारदात करनेवाले एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक करोड़ से अधिक मूल्य के जेवरात बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपियों के नाम आकाश वजीर राठोड (22) और सोमपाल नारायण सिंह (31) हैं। सोमनाथ राजस्थान का सर्राफा व्यवसायी है, जो आकाश से चोरी के जेवर खरीदता था। 

    अप्पर पुलिस आयुक्त डॉ. संजय शिंदे ने एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आकाश और सोमपाल धूम के अंदाज में बाइक पर आते थे।और महिलाओं के गले से गहनों को छीनकर फरार हो जाते थे। पिंपरी-चिंचवड में इन शातिर चेन चोरों के होने से दहशत बनी रही। हालांकि दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने चेन स्नेचिंग की 16 वारदातें कबूल की हैं। पुलिस ने उसके पास से एक करोड़ 17 लाख रुपए के आभूषण और दो दोपहिया वाहन जब्त किए हैं।

    पुलिस ने खंगाले 52 सीसीटीवी फुटेज 

    हिंजवडी में हैदराबाद बिर्याणी हाऊस के सामने एक महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र छीन लिया गया था। इसकी जांच के दौरान हिंजवड़ी थाने के डिटेक्शन ब्रांच के सहायक पुलिस निरीक्षक राम गोमारे, सागर काटे की टीमों ने कुल 52 सीसीटीवी फुटेज जांचने के बाद आरोपियों की खोजबीन शुरू की। इस दौरान शातिर बदमाश राठौड़ जेल से बाहर आकर चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दे रहा है, यह पता चला। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने वारदातों को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकारी। इस संवाददाता सम्मेलन में परिमंडल-2 के पुलिस उपायुक्त डॉ. काकासाहेब डोले, श्रीकांत दिसले, हिंजवडी पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ. विवेक मुगलीकर उपस्थित थे।