PCMC

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका ( Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) में बी और सी कैडर के 386 पदों की रिक्तियों की ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया (Online Recruitment Process) शुरू है। अब तक एक लाख से भी ज्यादा आवेदन (Application) मिले हैं। इस भर्ती प्रक्रिया को एक निजी कंपनी के जरिए पूरा करने का फैसला महानगरपालिका प्रशासक और कमिश्नर शेखर सिंह ने किया है। प्रशासनिक बैठक में ऑनलाइन भर्ती के लिए निजी कंपनी की नियुक्ति और उसे भर्ती के सभी चरणों के लिए आनेवाले खर्च को मंजूरी दी गई है। प्रति उम्मीदवार पर महानगरपालिका संबंधित कंपनी को 570 रुपयों से भी ज्यादा भुगतान करेगी।

    महानगरपालिका में बी और सी कैडर में 16 अभिनाम पदों की कुल 386 रिक्तियां सीधी सेवा से भरी जानी हैं। तदनुसार समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित किया गया है और पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 

    आवेदन करने की मियाद बढ़ी

    हालिया आवेदन की मियाद बढ़ा दी गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के सभी चरणों को पूरा करने के लिए महानगरपालिका द्वारा टीसीएस कंपनी की नियुक्ति की गई है। महानगरपालिका प्रशासक शेखर सिंह ने इस भर्ती प्रकिया के तहत ऑनलाइन प्राप्त उम्मीदवारों के आवेदन पत्र के अनुसार कंपनी को 570 रुपए प्रति उम्मीदवार और सरकारी नियमों के अनुसार देय जीएसटी के साथ-साथ वास्तविक खर्च की मंजूरी दी।

    कई प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई

    इस बैठक में भर्ती प्रक्रिया के लिए निजी कंपनी की नियुक्ति के साथ-साथ विभिन्न प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई, जिनके लिए सर्वसाधारण सभा और स्थायी समिति की मंजूरी की आवश्यकता होती है। यह बैठक महानगरपालिका के मुख्य प्रशासनिक भवन पिंपरी में प्रशासक शेखर सिंह की उपस्थिति में हुई। इस बैठक में वार्ड नंबर 3 चरहोली में एमेनिटी स्पेस में इलेक्ट्रिक पीएमपीएमएल बस चार्जिंग के लिए ईवी चार्जिंग की स्थापना करने का निर्णय लिया गया। वहां हाई वोल्टेज बिजली आपूर्ति से संबंधित सहायक कार्य किए जाएंगे। इस काम पर सात करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। महानगरपालिका के खेल विभाग द्वारा विभिन्न इनडोर जिम सामग्री की आपूर्ति एवं स्थापना की जाएगी। इन सामग्रियों की खरीद पर 5 करोड़ 60 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। महानगरपालिका के यशवंतराव चव्हाण मेमोरियल अस्पताल के स्नातकोत्तर संस्थान के नेत्र विज्ञान विभाग के लिए आवश्यक उपकरणों की खरीद पर 55 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। चिकित्सा विभाग के लिए आवश्यक शल्य चिकित्सा सामग्री खरीदी जाएगी। प्रशासक शेखर सिंह ने इन सामग्रियों की खरीद के लिए 11 करोड़ रुपए के खर्च को मंजूरी दी। इसके अलावा बजटीय प्रावधान वर्गीकरण के प्रस्ताव सहित विभिन्न अन्य प्रस्तावों के लिए सर्वसाधारण सभा की मंजूरी की आवश्यकता थी। प्रशासक शेखर सिंह ने भी इसे मंजूरी दे दी। बैठक में अतिरिक्त आयुक्त विकास ढाकने, जितेंद्र वाघ, उल्हास जगताप सहित संबंधित अधिकारी और विभागप्रमुख शामिल थे।