court
File Photo

    Loading

    पिंपरी : आलंदी की पूर्व नगर अध्यक्ष वैजयंता उमरगेकर (Vaijayanta Umargekar) की बहू और पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका में बीजेपी की पूर्व पार्षद की बेटी ने रविवार (10 जुलाई) शाम अपने आवास पर फांसी (Hanging) लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना उस समय हुई जब पति, सास-ससुर, प्रियंका अभिषेक उमरगेकर (Priyanka Abhishek Umargekar) (22) को शादी के बाकी फर्नीचर और अन्य सामानों के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे और उनके खिलाफ आलंदी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। गुरुवार को जब आरोपियों को गिरफ्तार कर खेड़ कोर्ट में पेश किया गया तो निगड़ी की कई आक्रोशित महिलाओं ने नारेबाजी की और प्रियंका पर हमला कर आरोपियों को न्याय दिलाने और कड़ी सजा की मांग की।

    आलंदी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

    प्रियंका उमरगेकर आलंदी की पूर्व नगर अध्यक्षा वैजयंत उमरगेकर की बहू और पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका की पूर्व पार्षद कमल बापू घोलप की बेटी थीं। आठ महीने पहले प्रियंका की शादी हुई थी। घोलप परिवार ने शादी में लाखों रुपए खर्च किए थे और लड़की और उमरगेकर के कहने पर महंगी बीएमडब्ल्यू कार और दोपहिया वाहन उपलब्ध कराए थे, लेकिन बाकी फर्नीचर और सामान के लिए उमरगेकर परिवार बार-बार प्रियंका को मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान कर रहा था। इसी से त्रस्त होकर प्रियंका ने खुदकुशी कर ली। प्रियंका के माता-पिता ने आलंदी पुलिस स्टेशन में औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है और आरोप लगाया है कि इसके लिए उनके ससुरऔर सास जिम्मेदार हैं। 

    निर्दोष प्रियंका को न्याय दो

    गिरफ्तार आरोपी उमरगेकर के परिवार को खेड़ कोर्ट में पेश किया गया, वहीं निगड़ी से नाराज कई महिलाएं खेड़ कोर्ट पहुंचीं और आरोपित पर नारेबाजी की। उन्होंने नारेबाजी करते हुए मांग की कि, “निर्दोष प्रियंका को न्याय दो, न्याय दो, दोषियों को कड़ी सजा दो।” पुलिस ने आरोपितों की सुरक्षा की जिम्मेदारी को भांपते हुए महिला पुलिसकर्मियों की टीम बुलाई और आक्रोशित महिलाओं को समझा बुझाकर शांत किया।