online-fraud
ऑनलाइन धोखाधड़ी

    Loading

    ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे शहर (Thane city) में एक ठगी का मामला सामने आया है। यहां एक युवक के साथ ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि महिला के चक्कर में युवक के करीब 14 लाख रूपये ठग लिए गए।  जिले के 31 वर्षीय एक व्यक्ति के साथ क्रिप्टोकरेंसी फ्रॉड (Cryptocurrency fraud) हुआ है।  फिलहाल शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की है।  

    समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले हफ्ते शिकायतकर्ता से एक महिला ने खुद को गीता बता कर टेलीग्राम ऐप के माध्यम से संपर्क किया था और उसे क्रिप्टो के बारे में जानकारी देकर उसे निवेश करने के लिए राजी किया था। इस बीच महिला ने युवक को अच्छे रिटर्न का वादा किया था। बताया जा रहा है कि शुरू में तो युवक को अच्छा रिटर्न मिला लेकिन अंत में पैसा आना बंद हो गया। बाद में उसके करीब 14 लाख रूपये ठगी के शिकार हो गए।  

    बता दें कि ठाणे के डोंबिवली के विष्णु नगर पुलिस थाने (Vishnu Nagar Police Station In Dombivali) के एक युवक के साथ यह घटना हुई है।  एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआत में शिकायतकर्ता ने 13.86 लाख रुपये का निवेश किया, और उसे इसका अच्छा रिटर्न भी मिला, लेकिन फिर पैसा आना बंद हो गया। फ़िलहाल पीड़ित युवक की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। वहीं पुलिस अभी तक आरोपियों की तलाश में है।