File Photo
File Photo

    Loading

    पिंपरी: इंस्टाग्राम (Instagram) पर अश्लील भाषा का इस्तेमाल कर वीडियो पोस्ट (Video Post) करने के आरोप में पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) स्थित थेरगांव (Thergaon) की स्वघोषित ‘थेरगांव क्वीन’ (Thergaon Queen) समेत तीन लोगों के खिलाफ हालिया मामला दर्ज किया गया है। उनमें से दो लड़कियों को पहले ही गिरफ्तार (Arrested ) किया गया जा चुका है, जिन्हें जमानत (Bail)मिल गई है। उनका तीसरा साथी जोकि मामला दर्ज होने के बाद से फरार चल रहा था, को सामाजिक सुरक्षा विभाग की टीम ने पुणे (Pune) के जंगली महाराज रोड़ स्थित चौपाटी परिसर से गिरफ्तार कर लिया है।

    मामला दर्ज किए गए आरोपियों के नाम साक्षी हेमंत श्रीश्रीमल (18), कुणाल राजू कांबले (26), साक्षी राकेश कश्यप (18) हैं। इस बारे में पुलिस उपनिरीक्षक संगीता गोडे ने वाकड थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इनमें से साक्षी श्रीश्रीमल और साक्षी कश्यप को वाकड पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि उनका तीसरा साथी कुणाल मामला दर्ज होने के बाद से लगातार फरार था। 

     पुणे के जंगली महाराज रोड़ के पास के किया अरेस्ट

    पिंपरी-चिंचवड पुलिस के सामाजिक सुरक्षा विभाग के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक देवेंद्र चव्हाण ने अपनी टीम को तकनीकी विश्लेषण से फरार आरोपी की तलाश के आदेश दिए थे। इसके अनुसार कुणाल पुणे के जंगली महाराज रोड़ स्थित चौपाटी परिसर में पाया गया। पुलिस टीम ने वहां से उसे गिरफ्तार कर लिया और वाकड पुलिस के हवाले किया। 

    वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल  

    पुलिस के अनुसार, आरोपी साक्षी श्रीमल, जो थेरगांव क्वीन के नाम से इंस्टाग्राम पर अकाउंट चलाती है, ने अपने साथी कुणाल और साक्षी कश्यप के साथ मिलकर सार्वजनिक रूप से अश्लील भाषा और शब्दों का इस्तेमाल किया और धमकी भरे वीडियो बनाए, जिसे उसने पोस्ट किया। उन पर आरोप लगाया गया है कि आरोपी की इस हरकत से समाज में नैतिक पतन और बच्चों की मानसिक स्थिति खराब हुई है। सभी आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 292, 294, 506 और 34 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों द्वारा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए गए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। इन पर विभिन्न हलकों से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिलीं। पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश को जब इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने इस संबंध में कार्रवाई के आदेश दिए। इसके बाद स्वघोषित थेरगांव क्वीन समेत उसके दो साथियों शिकंजा कसा गया है।