पुणे में देर रात तक पार्टियां करना पड़ा भारी, 10 बड़े होटलों पर कार्रवाई

Loading

पुणे: बीते कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि पुणे में पब कल्चर (Pub) बढ़ रहा है। ऐसे में यहां बढ़ते युवाओं की वजह से कई मोहल्लों में बड़ी संख्या में पब चल रहे हैं। पुणे शहर (Pune News) में कई होटल (Hotels) ऐसे है जहां आधी रात तक जोर-शोर से पार्टियां (Party) चल रही थीं, ऐसे में अब इसका सज्ञान लेतेहुए इन नामी होटलों पर कार्रवाई की गई है। जानते है पूरी खबर विस्तार से.. 

मिली जानकारी के मुताबिक, अवैध तरीके से रात में होटल में तेज साउंड सिस्टम रखने के आरोप में पुणे के 10 मशहूर होटलों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। बता दें कि महाराष्ट्र उत्पाद शुल्क विभाग ने पुणे शहर के मध्य क्षेत्र के साथ-साथ उपनगरों में देर रात तक खुले रहने वाले होटलों के खिलाफ कार्रवाई की है। 

दरअसल शहर के होटलों, पब और बार में देर रात तक पार्टियां चलने की शिकायतें क्राइम ब्रांच को मिल रही थीं। इसी पृष्ठभूमि में राज्य उत्पाद शुल्क विभाग ने देर रात तक खुले रहने वाले होटल पर कार्रवाई की है। देर रात तक होटल खुले रखने, शराब लाइसेंस रजिस्टर नहीं भरने और बिना लाइसेंस के शराब बेचने के आरोप में पुणे के 10 प्रतिष्ठित होटलों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। बता दें कि 10 होटलों और पबों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की गई है। 

राज्य उत्पाद शुल्क विभाग ने पिछले आठ दिनों में पुणे में दस होटलों और पबों के खिलाफ कार्रवाई की है। आपको बता दें कि इस मामले को देखते हुए पुलिस ने शहर में गश्त भी बढ़ा दी है। 

– प्लंज, कोरेगाव पार्क

– लोकल गॅस्ट्रो बार

– एलरो

– युनिकॉर्न 

– आर्यन बार, बालेवाडी

– नारंग वेंचर

– हॉटेल मेट्रो

– लेमन ग्रास, विमाननगर

– बॉलर

– हॉटेल काकाज

बढ़ रहा है पब कल्चर 

गोरतलब हो कि कोरेगांव पार्क, मुंडवा, बंडगार्डन, बानेर, बालेवाड़ी इलाके में बड़ी संख्या में पब हैं। पब में प्रवेश के लिए कई तरह की रियायतें दी जाती हैं। कपल एंट्री, फ्री ड्रिंक के अलावा यहां गर्ल्स नाईट जैसी सुविधाओं के साथ पब कल्चर की ओर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

पार्टियों के लिए छात्र उपयोग

आपको बता दें कि पुणे को शिक्षा की राजधानी कहा जाता है। पुणे में सिर्फ महाराष्ट्र से ही नहीं बल्कि पूरे देश से कई छात्र शिक्षा के लिए आते हैं। विभिन्न प्रमुख शिक्षण संस्थानों में प्रवेश पाते है। शिक्षा के लिए हजारों लोग पैसा खर्च करते हैं। पुणे उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करता है और यहां बड़े शैक्षणिक संस्थान भी हैं। इसलिए माता-पिता भी अपने बच्चों को बड़ी उम्मीद के साथ शिक्षा के लिए पुणे भेजते हैं, लेकिन पुणे में इन छात्रों को पार्टी फिलर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। एसे में अब इस युवाओं के भविष्य को लेकर माता-पिता की चिंताएं बढती जा रही है।