Policeman hit couple with vehicle, case registered

    Loading

    पुणे : महानगरपालिका में ठेका दिलाने का झांसा देकर 3 लाख रुपए ठगने के मामले में दर्ज एफआईआर (FIR) के बाद पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) में सत्तादल भाजपा (BJP) के नगरसेवक धनराज घोगरे (Corporator Dhanraj Ghogre) के खिलाफ एक और मामला दर्ज हुआ है। अब उसके खिलाफ शिकायतकर्ता का अपहरण कर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी देकर एफिडेविट पर जबरदस्ती हस्ताक्षर लेकर जमानत हासिल करने की कोशिश का आरोप है। घोगरे के साथ अन्य सात लोगों के खिलाफ पुलिस (Police) ने मामला दर्ज (Case Registered) किया है।

    इस बारे में निखिल रत्नाकर दिवसे (32) ने दत्तवाडी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार पुलिस ने नगरसेवक धनराज घोगरे, सहदेव लक्ष्मण ढावरे (42), सुरेश तेलंग, विनोद माने पाटिल, एड. अतुल पाटिल साथ ही घोगरे के कार्यालय में काम करनेवाले अन्य दो लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 468, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

     गाली गलौज और मारपीट की

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता निखिल ठेकेदार हैं उन्हें नगरसेवक धनराज घोगरे ने महानगरपालिका में ठेका दिलाने का झांसा देकर तीन लाख रुपए लिए। हालांकि उन्हें कोई ठेका नहीं मिला न उनके पैसे लौटाए गए। उल्टे पैसे वापस मांगने पर घोगरे और अन्य चार लोगों ने मिलकर उसके साथ गाली गलौज और मारपीट की। इस बारे में वानवडी पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज किया गया था। इसके बारे में बात करने के लिए सहदेव ढावरे ने निखिल को फोन कर पर्वती दर्शन में मिलने के लिए बुलाया। इसके अनुसार गुरुवार सुबह 10 बजे के आसपास दिवसे वहां गए। तब घोगरे और अन्य आरोपियों ने उन्हें और उनके परिवार को खत्म करने की धमकी दी। 

    पहले से ही तैयार किए गए एफिडेविट पर हस्ताक्षर कराया

    इसके बाद निखिल को मोटरसाइकिल पर बिठा कर एड. अतुल पाटिल के कार्यालय में ले जाया गया। वहां पहले से ही तैयार किए गए एफिडेविट पर हस्ताक्षर लेकर वानवडी पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर में गिरफ्तारी पूर्व जमानत लेने के लिए उसे शिवाजी कोर्ट में लेकर आया। निखिल ने कोर्ट में कहा कि यह एफिडेविट उनका नहीं है, मुझे और मेरे परिवार को खत्म करने की धमकी देकर जबरन हस्ताक्षर कराया गया है। उसके बाद वे पेशाब का बहाना बनाकर दोपहर 2 बजे के आसपास कोर्ट से भाग निकले और दत्तवाडी पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस बारे में नगरसेवक घोगरे समेत उक्त 7 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनमें से सहदेव ढावरे को गिरफ्तार किया है। मामले की छानबीन जारी है।