BJP targets government after Nawab Malik's arrest, protests in Pune
Photo:Twitter/@ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) (MVA Government) के मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक (NCP Leader Nawab Malik) की गिरफ्तारी (Arrest) के बाद राज्य में विपक्ष आक्रामक होता नजर आ रहा है। नवाब मलिक की बुधवार को गिरफ्तारी के बाद बीजेपी (BJP) ने मलिक के इस्तीफे की मांग की है। 

    एएनआई के अनुसार, भाजपा कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर पुणे में विरोध प्रदर्शन किया। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नवाब मलिक को 3 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में भेजा गया है।

    इसके अलावा राज के अलग-अलग हिस्सों में बीजेपी ने नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर गुरुवार को धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। ईडी ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक को धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद मलिक को धनशोधन मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उन्हें तीन मार्च तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया। 

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ईडी का कहना है कि यह जांच, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम, उसके सहयोगियों आौर मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से संबंधित है। इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता मलिक (62) से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के दफ्तर में करीब छह घंटे तक पूछताछ की गई। 

    महाराष्ट्र सरकार के मंत्री बृहस्पतिवार सुबह दक्षिण मुंबई में स्थित राज्य सचिवालय, मंत्रालय के पास एक विरोध प्रदर्शन में भाग लेंगे। इसके बाद 25 फरवरी से तीनों एमवीए दलों के कार्यकर्ता राज्यभर में मोर्चा निकालेंगे।