Supriya Shrinate

Loading

पुणे: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) केवल कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि देश के लोकतंत्र (Democracy) को बचाने के लिए अंतिम आर-पार की लड़ाई हैं। इस लड़ाई में देश के लोकतंत्र और संविधान (Constitution) को बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया (Social Media) को बेहद गंभीरता से लिया है। लोकसभा के लिए बीजेपी के सोशल मीडिया के दुष्प्रचार का जवाब देने के लिए कांग्रेस का सोशल मीडिया विभाग तैयार है। यह बयान अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग की राष्ट्रीय अध्यक्षा सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) ने दिया है।

कांग्रेस के पश्चिम महाराष्ट्र और कोकण विभाग के सोशल मीडिया पदाधिकारियों की एक दिवसीय सोशल मीडिया सत्याग्रह शिविर और वर्कशॉप का उद्घाटन श्रीनेत के हाथों गांधी भवन कोथरुड में किया गया। इसी मौके पर वे बोल रही थीं। इस मौके पर श्रीनेत ने बीजेपी के सोशल मीडिया पर झूठे प्रचार के खिलाफ जोरदार प्रहार करते हुए जवाब देने की सलाह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दिया। उन्होंने इस मौके पर विभिन्न सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए इंस्टाग्राम और यू-ट्यूब का इस्तेमाल बढ़ाने के निर्देश दिए।

150 पदाधिकारी शिविर में शामिल

इस मौके पर पुणे, सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर, ठाणे, रत्नागिरी, रायगढ़ जिले से 150 पदाधिकारी इस शिविर में शामिल हुए। इस मौके पर कई लोगों को नई नियुक्ति दी गई। फेसबुक, चैट जिटीपी, यू-ट्यूब, व्हाट्सअप आदि विषयों पर विभिन्न विशेषज्ञों ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का मार्गदर्शन किया। इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस के सचिव सोनल पटेल, नितिन अग्रवाल, विधायक प्रणीति शिंदे, संग्राम थोपटे, रवींद्र धंगेकर, उल्हास पवार, मोहन जोशी, अभय छाजेड आदि उपस्थित थे। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया अध्यक्ष विशाल मुत्तेमवार ने प्रस्तावना पढ़ा, जबकि चैतन्य पुरंदरे ने सूत्र संचालन किया। विजयानंद पोल ने सभी के प्रति आभार जताया।