Majdur Marathan

    Loading

    पुणे: घरों के निर्माण में अविरत मेहनत करने मजदूर हाल ही में आयोजित एक अनोखे मैराथॉन (Marathon) में जमकर दौड़े। इस समय उन्हें प्रोत्साहन देने के लिए उनके परिवार (Family) वाले तथा आम लोग बड़ी संख्या में लोग भी उपस्थित थे। निर्माण मजदूर (Labour) और उनके परिजनों ने इस दौड़ का जमकर लुत्फ उठाया। हमेशा कमरतोड़ मजदूरी करने वाले मजदूरों को उनके काम से थोड़ा आराम दिलाकर उनके मनोरंजन का ख्याल रखते हुए आयोजित इस मैराथॉन में 150 निर्माण मजदूरों ने हिस्सा लिया, जिसमें 120 पुरुष और 30 महिला प्रतियोगी शामिल हुए। 

    विश्व बाल कामगार विरोधी दिवस के मौके पर ‘द इनविजिबल वन्स’ उपक्रम के तहत यह मैराथॉन आयोजित की गई। मैराथॉन को सहायक आयुक्त कामगार कार्यालय, रोहन अभिलाषा गृहसंकुल के निवासी, रोहन बिल्डर्स का सयोग प्राप्त हुआ। सहायक कामगार आयुक्त दत्ता पवार के हाथों मैराथॉन को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की गई। इस समय महाराष्ट्र कॉर्पोरशन के निवृत्त अतिरिक्त आयुक्त आनंद जोगदंड, क्रेडाई पुणे मेट्रो के कामगार कल्याण समिति की समन्वयक सपना राठी, सह-समन्वयक  मिलिंद तलाठी, पराग पाटिल, लोणी कंद के सहायक पोलिस निरीक्षक सुहास पाटिल और रोहन बिल्डर्स के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

    इन्हें मिला इनाम

    मेराथॉन प्रतियोगिता में महिलाओं कु गुट में लतिफा बिबी ने प्रथम, मरजिना खातून ने द्वितीय और नरजिना खातून ने तीसरा पुरस्कार प्राप्त किया, जबकि पुरुषों के गुट में अंगद कुमार ने प्रथम, दीपक साहू ने द्वितीय तथा सींथू राम ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। सभी विजेताओं को मेडल, प्रमाण पत्र और नगद इनाम दिए गए।