Sachin Sathe

    Loading

    पिंपरी: अनियमित और अशुद्ध जलापूर्ति की ओर ध्यानाकर्षित करने के लिए कांग्रेस (Congress) की ओर से  पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के ड क्षेत्रीय कार्यालय की जनसंवाद सभा (Jan Samvad Sabha) में दूषित जल से भरी बोतल पेश की गई। कांग्रेस के नेता सचिन साठे (Sachin Sathe) ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि चार दिन में नियमित और शुद्ध जलापूर्ति नहीं हुई तो अधिकारियों को कालिख पोती जाएगी।

    पिंपरी-चिंचवड शहर और पिंपल नीलख, विशालनगर क्षेत्र में पिछले तीन साल से अनियमित जलापूर्ति हो रही है। पिंपले नीलख गांवठान परिसर, गणेश नगर, रक्षक सोसायटी, पंचशील नगर, विशाल नगर, आदर्श नगर, जगताप डेयरी के नागरिक अब तक पानी के टैंकरों के लिए लाखों रुपए का भुगतान कर चुके हैं। इन करदाताओं को स्वच्छ पानी की आपूर्ति करना प्रशासन का कर्तव्य है।

    कई बार दिया गया महानगरपालिका कमिश्नर को ज्ञापन

    इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी और पिंपले नीलख क्षेत्र के नागरिक कई बार महानगरपालिका कमिश्नर को ज्ञापन दे चुके हैं। अब पिंपल नीलख, विशाल नगर के नागरिकों को 1 जुलाई को अपराह्न 3 बजे तक नियमित और स्वच्छ जल आपूर्ति नहीं मिलती है तो यहां के नागरिक संबंधित अधिकारियों को उसी पानी से स्नान कराएंगे। यह चेतावनी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सचिन साठे ने दी है। इस मौके पर अमित कांबले, विजय जगताप, सचिन जाधव, केवल साठे, निखिल दलवी, सुमीत कर्नावट, नंदाताई गोसावी, जयश्री भिलारे, सीमा टकले, सुनंदा सलगर, राधाताई गोसावी आदि उपस्थित थे।

    की जा रही है गंदे पानी की आपूर्ति 

    इस दौरान सचिन साठे ने अधिकारियों को आड़े हाथ लेते हुए नागरिकों के गुस्से को भी संज्ञान में लाया। कमिश्नर को संबोधित पत्र में कहा गया है कि मई माह में दस हजार नागरिकों के हस्ताक्षर दिए गए। इस मुद्दे पर समय-समय पर हुई बैठक में संबंधित अधिकारियों ने अस्थायी आधार पर ‘बूस्टर’ तंत्र स्थापित करने का वादा किया था। पिछले दो माह में कोई प्रगति नहीं हुई है। इसके विपरीत अब दो-तीन दिन बाद आपूर्ति की जा रही है और गंदे पानी की आपूर्ति की जा रही है। अब यदि शुक्रवार पिंपल नीलख, विशाल नगर के नागरिकों को 1 जुलाई तक नियमित और नियमित जलापूर्ति नहीं होने पर संबंधित अधिकारियों को उसी गंदे पानी से स्नान कराएंगे और उनके मुंह को कालिख पोतेंगे।  इसके बाद जो स्थिति उत्पन्न होगी उसके लिए आपका प्रशासन जिम्मेदार होगा।