Dhangar community started Rasta Roko movement in Pargaon, Dhangar community, Rasta Roko, Pargaon

Loading

  • सरकार को झुकाने के लिए धनगर के नेताओं को एक साथ आने की जरूरत

पुणे: राज्य में धनगर समाज को आरक्षण दिया गया है। लेकिन इसका फायदा लोगों तक नहीं पहुंच रहा है। इसलिए धनगर समाज के नेताओं को एक साथ आने की जरूरत है। धनगर समाज के नेता को आपस में झगड़े कर सरकार को मदद कर रहे है। यह बात रविवार को आंबेगांव तहसील के पारगांव में धनगर समाज की ओर से रास्ता रोको आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए धनगर समाज के नेता एवं उद्यमी रमेश शेठ लबड़े ने कही।

यह रास्ता रोको धनगर समाज को अनुसूचित जमाती (एसटी) में आरक्षण देने की मांग को लेकर पारगांव में  धनगर समाज की ओर से गाय, बकरियों को लेकर रास्ता रोको आंदोलन किया। इस संदर्भ में प्रशासन की ओर से पारगाव ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी के. डी. भोजने को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा गया। इस अवसर पर दत्तात्रय भोजने ने कहा कि धनगर समाज को अनुसूचित जमाति से आरक्षण देने की जरूरत है। पिछले 70 सालों से धनगर समाज को अनुसूचित जमाति से आरक्षण से वंचित रखा गया था। इसके विरोध में धनगर समाज को एक साथ आना चाहिए। धनगर समाज को आर्थिक, शैक्षिक के साथ ही राजनीतिक लाभ मिलने के लिए आरक्षण की जरूरत होने की बात उन्होंने कही।

इस अवसर पर वैशाली पोहकर ,चंद्रकांत वाघमोड़े, बबनराव पोकले, जयवंतराव कवितके, डी.डी ,भोजने आदि ने मार्गदर्शन किया। इस आंदोलन में सकल धनगर समाज के नेता दत्ताराम वैद,सुगंध पोंदे ,योगेश पोटे, डॉ.अण्णासाहेब लबड़े, शिवाजीराव खाटेकर, हनुमंत कापड़ी, नदू पोंदे आदि मौजूद थे। पारगांव पुलिस थाने के सहायक पोलीस निरीक्षक लहू थाटे के मार्गदर्शन में पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त लगाया गया था।