Nanasaheb Gaikwad

    Loading

    पुणे. अवैध साहूकारी व्यवसाय से लोगों की जमीन और वाहन हड़पने के मामले में गिरफ्तार उद्यमी नानासाहेब गायकवाड़ के सभी लॉकर्स की तलाशी लेने का काम पुणे पुलिस ने शुरू किया है। साहूकारी और जबरन लोगों से हड़पी गई जमीन के पैसे लॉकर में छिपाने की जानकारी सामने आई है।  पुलिस ने गायकवाड़ के केवल दो लॉकर की तालाशी  ली है। इनमें से एक लॉकर में एक करोड़ 20 लाख रुपए का सोने-चांदी की ईट, उसके गहने, जबकि दूसरी लॉकर में 50 लाख रुपए मिले है। पुलिस ने सभी सामान को जब्त कर लिया है।

    खास बात यह है कि इसमें शिकायतकर्ताओं से जबरन लिखवाये गए डॉक्युमेंट्स भी मिले है। पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय के कार्य क्षेत्र में विभिन्न पुलिस स्टेशनों में नानासाहेब गायकवाड़ और गणेश उर्फ़ केदार नानासाहेब गायकवाड़ पिता-पुत्र पर हत्या के प्रयास, फिरौती और गंभीर रूप से जख्मी करने के लिए भगाने, गैर क़ानूनी रूप से भीड़ जमा करने, साजिश करके फंसाने, बंद रखने, जान से मारने की धमकी देने, घातक हथियार छिपाने, अवैध रूप से साहूकारी करने जैसे गंभीर मामले दर्ज है। 

    पुलिस ने मकोका के तहत कार्रवाई की  

    दोनों गायकवाड़ पिता-पुत्र के खिलाफ पुणे और पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध प्रतिबंध कानून) के तहत कार्रवाई की है। इसके साथ ही पुलिस ने नंदा नानासाहेब गायकवाड़, सोनाली दीपक गवारे , राजू दादा अंकुश उर्फ़ राजाभाऊ, सचिन गोविंद वालके, संदीप गोविंद वालके के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। इनमें से वालके भाई अभी भी फरार है। गायकवाड़ पिता-पुत्र और पुत्री के खिलाफ खुद और अन्य साथियों को आर्थिक फायदा पहुंचाने के लिए गैर क़ानूनी रूप से पीड़ितों को ब्याज पर पैसे देकर उनसे वसूली के लिए जबरन जमीन का दस्तावेज, स्टैम्प पेपर खुद के नाम पर लिखवाने, कोरे कागज पर सिग्नेचर और अंगूठा का निशान लेने के केस दर्ज है।  इसके जरिए पीड़ितों के जमीन और वाहन कब्जाने की जानकारी सामने आई है। इसके बाद से ही पुलिस उसके लॉकर की तलाशी ले रही है जिसमें से खजाने निकल रहे है।