Mumbai-Bengaluru Highway

    Loading

    पिंपरी: मुंबई-बेंगलुरू हाइवे (Mumbai-Bengaluru Highway) पर गड्ढों (Potholes) से बचने के दौरान संतुलन बिगड़ने से डंपर (Dumper) सड़क पर ही पलट गया। इससे इस सड़क पर कुछ देर के लिए जाम लग गया। घटना सोमवार दोपहर करीब 1.30 बजे वाकड़ (Wakad) में मुला नदी पुल के पास हुई। सौभाग्य से किसी को चोट नहीं आई। हालांकि इस घटना के बाद लंबे समय तक ट्रैफिक (Traffic Jam) जाम लगा रहा। क्रेन से डंपर हटाने के साथ ही पिंपरी-चिंचवड की हिंजवडी ट्रैफिक पुलिस ने इन सभी गड्ढों को रेत और बजरी से भर दिया है।

    ट्रैफिक पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कल दोपहर डंपर नंबर एम4, डीएम 2961 क्रश सैंड लेकर सातारा की ओर जा रहा था, तभी चालक ने सड़क पर गड्ढों से बचने के लिए इमरजेंसी ब्रेक दबा कर लेन बदलने की कोशिश की। इस दौरान संतुलन बिगड़ने से वाहन पलट गया। इससे भुमकर चौक और वाकड चौक के बीच जाम लग गया। वाहनों की लंबी कतार लगी रही। मौके पर पहुंची ट्रैफिक पुलिस ने यातायात को नियंत्रित किया। साथ ही दो क्रेन बुलाई गई और उसकी मदद से डंपर को सीधा किया गया।

    गड्ढों की मरमम्त करने की मांग

    इसके बाद हिंजेवाड़ी यातायात विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक विट्ठल कुबडे ने पुलिसकर्मियों, वार्डन की मदद से इस सड़क के बड़े-बड़े गड्ढों को भर दिया है। इसलिए कम से कम अस्थायी तौर पर चालकों को राहत तो मिली है। हालांकि लोगों ने मांग की कि राजमार्ग प्रशासन ऐसे खतरनाक गड्ढों का निरीक्षण करें और दुर्घटना होने का इंतजार किए बिना उनकी मरमम्त कर दे।