Pune Fire

    Loading

    पुणे: पुणे के हडपसर (Hadapsar) इलाके के एक रेस्तरां (Restaurant) में सोमवार आधी रात आग लग गई। आग (Fire) लगने की वजह रेस्तरां के रसोई में हुआ एक सिलेंडर ब्लास्ट बताया जा रहा है। गनीमत रही कि इस मामले में कोई हताहत नहीं हुआ। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विभाग के कर्मचारियों ने समय रहते छह सिलेंडरों (LPG Cylinder) को बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

    दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उनके नियंत्रण कक्ष को साढ़े सत्रह नाली इलाके में स्थित एक रेस्तरां में आधी रात करीब 12.45 बजे आग लगने की सूचना मिली। हडपसर फायर स्टेशन से एक दमकल की गाड़ी को तुरंत मौके के लिए रवाना किया गया। प्रारंभिक आकलन से पता चला है कि आग एक सिलेंडर के विस्फोट के कारण लगी थी, जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह गैस रिसाव के बाद हुई थी। एक अधिकारी ने बताया कि जब तक दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंचे, आग ने बैठने की जगह को अपने आगोश में ले लिया था, मेज और कुर्सियां धू-धू कर जल रही थी।

    बड़ा हादसा होते-होते टला 

    अधिकारी ने कहा कि जैसे ही एक टीम ने आग पर काबू पाया, दूसरा छह अन्य सिलेंडरों को बाहर निकालने में कामयाब रहा, जो रेस्तरां की रसोई में थे। उन्होंने कहा कि एक बड़ा हादसा टल गया क्योंकि उस समय रेस्तरां बंद था और कुछ ही मिनटों में आग पर काबू पा लिया गया।