Solapur Fire

    Loading

    पुणे: महाराष्ट्र के सोलापुर (Solapur) में एक पटाखा निर्माण इकाई में रविवार को लगी भीषण आग (Fire) में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर चार हो गई, जिसमें एक और व्यक्ति की मौत हो गई। फैक्ट्री मालिक समेत दो लोगों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज (Case Registered) किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि आग लगने के सही कारणों की जांच की जा रही है। 

    पुलिस अधीक्षक (सोलापुर ग्रामीण) शिरीष सरदेशपांडे ने सोमवार को कहा कि मामले में मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है, जबकि अन्य का इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने कहा कि पटाखा इकाई का मालिक एक स्थानीय निवासी यूसुफ हाजी मनियार है। रविवार को दोपहर करीब 2.30 बजे सोलापुर के बार्शी तहसील के शिरले गांव में एक खेत के बगल में अस्थायी शेड से चल रही पटाखा इकाई में आग लग गई। पुलिस ने कहा कि इसके तुरंत बाद आग पटाखों और पटाखों के पाउडर में फैल गई, जिससे कई विस्फोट हुए। पटाखा इकाई के अंदर मौजूद सात कर्मचारी झुलस गए।

    मालिक सहित दो लोगों पर मामला दर्ज

    अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत जाधव ने कहा कि मालिक सहित दो लोगों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 304 के तहत गैर इरादतन हत्या और विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस बीच, संभावित हताहतों के लिए पुलिस और आपातकालीन प्रतिक्रिया कर्ताओं की टीमों ने सोमवार सुबह साइट की तलाशी जारी रखी। उस समय यूनिट में मौजूद श्रमिकों की संख्या की कोई पुष्टि नहीं हुई। आग और उसके बाद हुए धमाकों के बाद इलाके से दूर से घना धुआं निकलता देखा गया। अधिकारियों ने कहा कि आग से निकली चिंगारी से आग बगल के खेतों में भी फैल गई। इलाके में लगातार हो रहे पटाखों के विस्फोटों के कारण मौके पर पहुंचे लोगों को भी परेशानी हुई।