Pune Bund garden police

Loading

पुणे.  जयपुर से मुंबई की फ्लाइट और मुंबई से जूम के जरिए कार किराए पर लेकर पुणे पहुंचकर मॉल्स से ब्रांडेड कपड़े और जूते चुराने वाले गिरोह का बंड गार्डन पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने राजस्थान के इस गिरोह से कुल चार लाख के जूते, बेल्ट, पैंट, टी-शर्ट और अन्य सामान भी बरामद किया है। साथ ही अरेस्ट चार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। जानकारी के मुताबिक शातिर चोरों ने मास्टर प्लान तो काफी मज़बूत बनाया था लेकिन एक छोटी सी गलती की वजह से इनकी साज़िश नामयाब हुई और पुलिस के हाथ बैठे बिठाए बड़ी सफलता लगी है। 

यह आरोपी संगमवाड़ी में एक ब्रांडेड कपड़े की दुकान से निकल रहे थे, लेकिन एग्जिट गेट पर सुरक्षा अलार्म बज गया और वे घबरा गए, वे तुरंत भाग गये। सुरक्षा गार्डों ने उनका पीछा किया और उन्हें हिरासत में ले लिया। साथ ही जांच में पता चला कि उन्होंने कपड़े और जूते भी चुराए हैं। उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद बंड गार्डन पुलिस यहां पहुंची। जांच में दुकान क्षेत्र में खड़ी कार की तलाशी लेने पर उसमें ब्रांडेड कंपनी के कपड़े, जूते, बेल्ट मिले. इसके साथ ही उन्होंने पुणे के अलग-अलग हिस्सों में मॉल्स से ये चोरियां की है। यह बात पुलिस की जांच में कबूल की। 

इसमें अरेस्ट किये आरोपी योगेश कुमार लक्ष्मी मीना (25, ग्राम सुरोड, तहसील सुरोड, जिला करौली, राजस्थान), गौरव कुमार रामकेश मीना (19, ग्राम पोस्ट गणीपूर, तहसील शिखराय, जिला दौसा, राजस्थान), सोनू कुमार बिहारी लाल मीना (25) और बलराम हरभजन मीना (29, ग्राम गणीपूर, तहसील शिखराय, जिला दौसा राजस्थान) पर धारा 380 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया। यह कार्रवाई पुलिस उपायुक्त स्मार्तना पाटिल के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संदीपान पवार, सहायक निरीक्षक अभिजीत जाधव, उप निरीक्षक रवींद्र गावड़े, ज्ञानेश्वर बड़े, मनोज भोकरे और उनकी टीम ने की। 

एक के ऊपर एक कई कपड़े पहनते
आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं। वे जयपुर से मुंबई में हवाई जहाज से आते है। वहां से जूम कार से अलग-अलग शहरों में जाते थे। उनके निशाने पर बड़े मॉल थे। कपड़े ट्राई करने के मौके पर वे एक के ऊपर एक कई कपड़े पहनते थे। इनका तरीका बड़े शहरों में जाकर चोरी करना है। उस संबंध में जांच चल रही है।