Pimpri-Chinchwad Police Twitter

    Loading

    पिंपरी : जहां पुणे (Pune) और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) हमेशा ट्विटर (Twitter) पर छायी रहती है वहीं पिंपरी- चिंचवड़ पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) का ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) करीब एक साल से बंद है। पुलिस ने इस हैंडल (Handle) पर आखिरी बार 30 अप्रैल, 2021 को ट्वीट किया था। आठ महीने बाद भी इस हैंडल पर कोई पोस्ट शेयर नहीं की गई है। पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस ने जुलाई 2019 में एक ट्विटर अकाउंट लॉन्च किया। उनके 51,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। शहर के कई नागरिक इस हैंडल को फॉलो करते हैं। हालांकि, 30 अप्रैल, 2021 के बाद से कोई पोस्ट शेयर नहीं किया गया है। इसलिए, शहर के नागरिकों को पुलिस से विभिन्न जानकारी नहीं मिल पाती है।

    कई प्रमुख नेताओं, राजनेताओं, खेल, मनोरंजन और सरकारी विभागों के साथ आधिकारिक तौर पर जानकारी पाने और खुलासा करने के लिए ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं। ट्विटर की विश्वसनीयता को अच्छी तरह से माना जाता है। विभिन्न सरकारी विभागों से आधिकारिक जानकारी प्राप्त करने के लिए बड़ी संख्या में नागरिक अपने आधिकारिक हैंडल का अनुसरण करते हैं। पुलिस भी ट्विटर पर सक्रिय रहती है। पुणे पुलिस का ट्विटर अकाउंट अप टू डेट रखा गया है। यह नागरिकों की सुरक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण और आवश्यक जानकारी साझा करता है।  जनवरी 2016 में लॉन्च हुए पुणे पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर चार लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। 

    इसके साथ ही मुंबई पुलिस के ट्विटर अकाउंट को 5 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। मुंबई पुलिस का ट्विटर अकाउंट हमेशा अपडेट रहता है। बहुत ही शानदार पोस्ट के लिए जाने जाने वाले इस अकाउंट को एक महिला कर्मचारी हैंडल करती है। 2015 में मुंबई पुलिस की आधिकारिक ट्विटर प्रविष्टि के बाद से, मुंबई पुलिस के ट्विटर अकाउंट को अपने परित्यक्त पोस्ट के लिए बहुत वाहवाही मिली है। इसके विपरीत पिंपरी चिंचवड़ पुलिस पर ट्विटर पर सक्रिय नहीं है। उनका ट्विटर अकाउंट पिछले आठ माह से बंद है। आठ माह से इस पर कोई पोस्ट अपलोड नहीं की गई है। इस बारे में पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी मनीष कल्याणकर ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, ‘पिंपरी चिंचवड़ पुलिस का ट्विटर अकाउंट अभी खुला है, पिछले कुछ दिनों से कोई पोस्ट शेयर नहीं की गई है। अगले कुछ दिनों में अकाउंट से पोस्ट शेयर की जाएंगी।’