ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

  • तेलंगाना के बॉर्डर पर मिली थी लाश
  • एंटी गुंडा स्क्वाड की कार्रवाई

Loading

पिंपरी: थर्टी फर्स्ट (31 दिसंबर) की दोपहर कालेवाडी से अगवा किए गए वकील की हत्या (Lawyer Murder) कर उसकी लाश को महाराष्ट्र- तेलंगाना बॉर्डर (Maharashtra- Telangana Border) पर जलाने की कोशिश किए जाने का मामला सामने आया था। पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) की क्राइम ब्रांच के एंटी गुंडा स्क्वाड (Anti Goonda Squad) ने इस वारदात की गुत्थी को सुलझाने के साथ इस मामले में तीन आरोपियों को नांदेड़ के देंगलूर से गिरफ्तार किया है। अपहरण और हत्या की यह वारदात अनैतिक संबन्ध के शक में हुई है, ऐसा सामने आया है।

गिरफ्तार आरोपियों में राजेश्वर गणपतराव जाधव (42), बालाजी मारुती आयनलवार (24), सतीश माणिकराव इंगले (27) का समावेश है। इस वारदात का शिकार बने वकील का नाम शिवशंकर दत्तात्रय शिंदे (45) है। उनकी पत्नी ने इस मामले में वाकड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

मोबाइल लोकेशन से पुलिस ने शुर की जांच

एंटी गुंडा स्क्वाड के सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने से मिली जानकारी के मुताबिक, एड. शिंदे का कालेवाड़ी के विजयनगर में ऑफिस है और वे 31 दिसंबर की दोपहर ऑफिस से लापता हो गए थे। तलाश करने के बाद भी जब वह नहीं मिले तो उनके जीजा ने रविवार सुबह वाकड थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी। उसके बाद शिंदे की पत्नी की तहरीर पर राजेश्वर जाधव के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। इसके अनुसार, पुलिस ने आरोपी के मोबाइल लोकेशन और मौके पर मिले एक वाहन से आरोपी को ट्रैक करना शुरू किया। इसी बीच पुलिस को महाराष्ट्र-तेलंगाना सीमा के पास आंशिक रूप से जला हुआ शव मिलने की सूचना मिली। लिहाजा पुलिस उस दिशा में रवाना हो गई और शव की शिनाख्त की।

कोर्ट ने दी आरोपियों की 10 दिन की पुलिस हिरासत

इसके बाद स्थानीय पुलिस की मदद से तीनों आरोपियों को नांदेड़ के देंगलूर से हिरासत में लिया गया। जब उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि शिंदे की हत्या एक आरोपी की पत्नी के साथ अनैतिक संबंध होने के संदेह में की गई। उन दोनों का तलाक का मुकदमा चल रहा है। आरोपी को शक था कि उसकी पत्नी और एड. शिंदे के नाजायज संबंध हैं। उसी शक में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर उन्हें उनके ऑफिस से अगवा किया। मुंह पर टेप लगाकर उन्हें एक नीले ड्रम में बंद कर दिया। इसके बाद ड्रम को एक टेम्पो में लादकर तेलंगाना पहुंच गए। शिंदे का शव तेलंगाना राज्य के मदनापुर थाना क्षेत्र में एक सड़क पर आंशिक रूप से जला हुआ पाया गया था। आरोपियों को अदालत में पेश किया गया तो उन्हें 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

वकीलों ने कामकाज बंद रखा, घटना की निंदा की 

इस पूरी कार्रवाई को एंटी गुंडा स्क्वाड के सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने, कर्मचारी हजरत पठान, प्रवीण तापकीर, सोपान ठोकल, विक्रम जगदाले, गंगाधर चव्हाण, गणेश मेडगे, विजय गंभीरे, सुनील चौधरी, मयूर दलवी, नितिन गैंगजे, शाम बाबा, विजय तलेवार, राम मोहिते, ज्ञानेश्वर गिरी, शुभम कदम, तौसीफ शेख की टीम ने अंजाम दिया। बहरहाल पिंपरी चिंचवड एडवोकेट बार एसोसिएशन और शहर के वकीलों ने एक दिन कामकाज बंद रखकर इस वारदात की निंदा की है। उन्होंने स्थानीय पुलिस पर छानबीन में देरी का आरोप लगाया है। वकीलों ने आरोपियों का वकालतनामा नहीं लेने, उन्हें कड़ी सजा देने और वकीलों की सुरक्षा का कानून जल्द से जल्द लागू करने की मांग की है।