File Photo
File Photo

    Loading

    महाराष्ट्र: जैसा कि इन दिनों तेजी से खबरें आ रही है ऐसे में यह देखा जा रहा है कि महाराष्ट्र में अपराध की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। इतना ही नहीं बल्कि इनमें कई तरह के आर्थिक फर्जीवाड़े भी सामने आ रहे हैं। अब पुणे से एक और हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। अमेरिकी अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ‘नासा’ के नाम पर कई लोगों को ठगने की बात सामने आने आई है। अब इस घटना से  हड़कंप मच गया है। आइए जानते है क्या है पूरी खबर… 

    क्या है पूरा माजरा? 

    आपको बता दें कि रेडियोएक्टिव वेस्ट मेटल राइस पुलर रेंटल के उत्पादन में निवेश करने पर भारी रिटर्न का लालच देकर पुणे में करोड़ों की ठगी की गई। बाबासाहेब रामहरि सोनवणे (उम्र 50, निवासी हडपसर) ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद बुंडागार्डन पुलिस ने राम गायकवाड़ (शेष मालवाड़, अकलुज, सोलापुर), रामचंद्र वाघमारे, संतोष सकपाल (शेष करखेल, पुणे) और राहुल जाधव के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

    लालच देकर करोड़ों लुटे  

    देश भर में कई जगहों पर राईस पुलर के नाम पर बड़े पैमाने पर ठगी का खुलासा हुआ है। आरोपी ने मिलीभगत करते हुए कहा कि उसके पास चावल खींचने वाला धातु का बर्तन है। उसके लिए उन्होंने साधु वासवानी चौक के पास होटल रिटस में लोगों को इकट्ठा किया था। साथ ही यह भी झांसा दिया गया कि इसमें निवेश करने पर आपको बड़ा लाभ मिलेगा।

    पुलिस कर रही जांच 

    इसके बाद फर्जी दस्तावेज बनाकर उनसे मोटी रकम ऐंठ ली। हालांकि बाद में इन लोगों को ठगे जाने का एहसास हुआ। इसलिए वह पुलिस के पास भागा। इस मामले में ठगी का शिकार हुए 100 से अधिक नागरिकों ने आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज करायी। अब तक सामने आया है कि पांच से छह करोड़ रुपए ठगे गए हैं। क्राइम ब्रांच की आर्थिक शाखा ने मामले की जांच कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।