पुणे में गणेशोत्सव की लाइटिंग बनी मौत की वजह, शॉर्ट सर्किट से गई शख्स की जान

Loading

पुणे: गणेशोत्सव की धूम हर जगह दिखाई दे रही है। फिर चाहे पंडाल में बप्पा की स्थापना हो या फिर चाहे घरों-घरों में बप्पा की भक्ति हों। हर घर में गणपति बप्पा विराजमान हैं। भक्त बप्पा की सेवा में लीन हैं। इस खास पर्व पर कोई बप्पा के लिए रंगोली बना रहा है तो कोई भोग के लिए मोदक बना रहा है। इस उत्सव को और भी खास बनाने के लिए बिजली की रोशनी हर जगह हैं। 

लेकिन यही लाइटिंग पुणे के खेड़ तालुका के एक घर में बड़े हादसे का कारण बन गई है। जी हां दरअसल गणेशोत्सव के लिए घर की सजावट में आग लगने से एक युवक की मौत हो गई। दिल दहला देने वाली इस घटना से इलाके में हडकंप मचा हुआ है। 

यह हादसा पुणे के खेड़ में हुआ है। बुद्रुक के दत्तनगर में निवासी 35 वर्षीय युवक वैभव गरुड़ की आग से झुलसने के बाद मौत हो गई। ऐसे में अब इस घटना को लेकर खेड़ पुलिस स्टेशन में अचानक मौत का मामला दर्ज किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, वैभव के परिवार में उनकी पत्नी और दो छोटी बेटियां हैं।

सामने आई जानकारी के मुताबिक, वैभव को इलाके में सर्पमित्र के नाम से जाना जाता था। उन्होंने अपने घर में गणेश जी की मूर्ति स्थापित की थी। पूरे घर में बिजली की रोशनी भी की गई थी। रात को वह घर पर अकेले सोये थे। इसी दौरान घर में किये गए डेकोरेशन की लाइटिंग में अचानक आग लग गयी, इस आग में झुलसकर युवक की मौत हो गई।