Sanjog Waghere

    Loading

    पिंपरी:  राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) ने पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) चुनाव के लिए वार्ड योजना (Ward Plan) का मसौदा प्रकाशित कर दिया है। तीन सदस्यीय व्यवस्था के चलते राज्य चुनाव आयोग के माध्यम से पिछले वार्ड के संरचना में बदलाव किया गया है, लेकिन इससे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। पिंपरी-चिंचवडकरों ने अब शहर का अगला मेयर (Mayor) एनसीपी का ही बनाने का फैसला किया है। एनसीपी  के शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे पाटिल (Sanjog Waghre Patil) का दावा है कि शहर के नागरिक इस चुनाव में भ्रष्ट भाजपा को घर का रास्ता दिखाने जा रहे हैं।

    राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी महानगरपालिका चुनाव के लिए वार्ड संरचना का प्रारूप मंगलवार को नगर निर्वाचन प्रणाली के माध्यम से प्रकाशित किया गया।  संजोग वाघेरे पाटिल ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि महानगरपालिका ने कुल 46 वार्डों के लिए योजनाओं की घोषणा की है। इसने आपत्तियां और सुझाव देने का समय दिया है। नई संरचना और शहर के मतदाताओं जनमत एनसीपी के दृष्टिकोण से अनुकूल है।

    संजोग वाघेरे पाटिल ने बीजेपी पर कसा तंज

    संजोग वाघेरे पाटिल ने कहा कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व पर शहरवासियों का विश्वास है। बीजेपी 2017 में झूठे वादे करके महानगरपालिका की सत्ता में आई थीं। हालांकि, लोगों ने पिछले पांच वर्षों से सत्ता में भाजपा के भ्रष्ट प्रबंधन को देखा है। भाजपा ने लोगों के हित में निर्णय लिए बिना लगातार गलत फैसले लिए हैं। इन मण्डलियों ने बड़े प्रोजेक्ट का सपना दिखाकर केवल टेंडर जारी कर ठगी का धंधा किया। दरअसल, बीजेपी कचरा, जलापूर्ति, सीवेज और सड़क विकास के लिए कुछ नहीं कर पाई है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक भी घर नहीं बना है। 

    जनता ने भाजपा को सबक सिखाने का फैसला किया 

    भाजपा के भ्रष्ट प्रशासन ने स्मार्ट सिटी को बदनाम कर दिया है। भाजपा ने अनधिकृत निर्माण और दंड का फायदा उठाकर चुनाव लड़ा। भाजपा ने उस मसले पर नागरिकों को गुमराह करने का काम किया। महानगरपालिका चुनाव में शहर की जनता इसे ध्यान में रखेगी। जनता ने भाजपा को सबक सिखाने का फैसला किया है। इसलिए  महानगरपालिका चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी फिर से सत्ता में आएगी।