File
File

Loading

पिंपरी : प्रहार अपंग क्रांति संगठन (Prahar Apang Kranti Sangathan) ने आकुर्डी में पीएमआरडीए कार्यालय (PMRDA Office) के सामने धरना दिया और मांग की कि पात्र दिव्यांग लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के तहत पुणे मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीएमआरडीए) के पेठ नंबर 12 में फ्लैट का कब्जा मिले। इस पर पीएमआरडीए कमिश्नर राहुल महिवाल ने दिव्यांग लाभार्थियों को फ्लैट सौंपे जाने से कुछ दिन पूर्व फ्लैटों के पंजीकरण के लिए अलग से तिथि उपलब्ध कर उनकी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करने का भरोसा दिलाया। 

पीएमआरडीए कमिश्नर राहुल महिवाल ने दिव्यांग लाभार्थियों को आश्वस्त कराते हुए कहा कि, फ्लैटों की देर से किश्तें चुकाने वाले हितग्राहियों को लेट पेमेंट अमाउंट (पीएलआर) माफ करने की मांग नीतिगत मामला है, उसे शासन स्तर पर निर्णय लेने के लिए बयान भेजा जाएगा। साथ ही अन्य मामलों को सहानुभूतिपूर्वक और नियमानुसार निपटाया जाएगा। साथ जी लिखित पत्र दिया है कि 25 अप्रैल को फ्लैटों का कब्जा सौंपा दिया जाएगा।

योजना के तहत 165 विकलांगों को फ्लैट मिल चुके हैं

इस आंदोलन में संगठन के अध्यक्ष दत्तात्रय भोसले, उपाध्यक्ष राजेंद्र वाकचौरे, महिला अध्यक्षा संगीता जोशी के साथ दिव्यांग भाई-बहन सहभागी हुए थे। महाराष्ट्र फेरीवाला महासंघ के अध्यक्ष काशिनाथ नखाते और सेक्टर नंबर 12 कृति समिति ने उनके आंदोलन का समर्थन दिया। पेठ नंबर 12 पर पीएमआरडीए की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना चल रही है। इस योजना के तहत 165 विकलांगों को फ्लैट मिल चुके हैं। इन फ्लैटों का कब्जा तत्काल प्राप्त किया जाए। पूरी राशि देने के बाद भी दिव्यांग भाइयों को मकान का कब्जा नहीं दिया जा रहा है। पीएमआरडीए को तुरंत पदभार ग्रहण करना चाहिए। अन्यथा हमें ताला तोड़कर कब्जा लेना होगा, यह चेतावनी राजेंद्र वाकचौरे ने दी है।