Parents were traveling by train with the body of a 16-month-old daughter in Maharashtra, investigation revealed that the girl was sexually assaulted and murdered

    Loading

    पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर (Solapur) में रेलवे पुलिस (Railway Police) ने 16 महीने की बेटी के शव के साथ यात्रा (Travel) कर रहे एक दंपत्ति (Parents) को पकड़ा है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि बच्ची के पिता ने उसका कथित रूप से यौन उत्पीड़न कर उसका गला घोंट दिया तथा मां ने इसमें पति का साथ दिया।

    अधिकारी ने बताया कि गुजरात जाने वाली एक ट्रेन से रेलवे पुलिस ने दोनों को बच्ची के शव के साथ बृहस्पतिवार को सोलापुर स्टेशन पर पकड़ा। उन्होंने बताया कि आरोपी शव को ठिकाने लगाने के लिए तेलंगाना के सिकंदराबाद से गुजरात के राजकोट में अपने गृहनगर जा रहे थे। प्राथमिक जांच में पता चला कि सिकंदराबाद में तीन जनवरी को अपने घर में बच्ची के पिता (26) ने उसका कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया और फिर गला घोंटकर उसे मार डाला। इस अपराध में बच्ची की मां ने अपने पति का साथ दिया।

    अधिकारी के अनुसार, कुछ सतर्क यात्रियों को यात्रा के दौरान बच्ची में कोई हरकत नजर नहीं आने पर संदेह हुआ और उन्होंने टिकट निरीक्षक को इस बारे में बताया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (रेलवे पुलिस) गणेश शिंदे ने कहा, ‘‘ सहयात्रियों ने ट्रेन में टिकट निरीक्षक को इसके बारे में बताया, फिर सोलापुर स्टेशन पर रेलवे पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी गयी।”

    उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों को सोलापुर स्टेशन पर उतारा गया। उन्होंने कहा, ‘‘ मेडिकल जांच के बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया। पूछताछ में पता चला कि पिता ने ही यौन उत्पीड़न करने के बाद गला घोंटकर बच्ची को मार डाला। मां ने इस वारदात में उसकी मदद की। उसके बाद यह परिवार राजकोट जाने वाली ट्रेन में सवार हो गया क्योंकि पति-पत्नी शव को अपने गृहस्थान पर ठिकाने लगाना चाहते थे। ” 

    इस दंपत्ति के विरूद्ध सोलापुर रेलवे पुलिस थाने में भादंसं एवं यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।