PCMC

    Loading

    पिंपरी: पहली बार पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (PCMC) ने अपने अधिकार क्षेत्र में एक ‘फूड कोर्ट’ (Food Court) स्थापित करने का फैसला किया है। जो आकुर्डी रेलवे स्टेशन (Akurdi Railway Station) के पास होगा। पीसीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि फूड कोर्ट को ’56 दुकान’ पैटर्न स्टाइल में बनाया जाएगा, जिसे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर में लागू किया जा रहा है और इसकी लागत लगभग 3.70 करोड़ रुपए है। यह पीसीएमसी के बी जोनल कार्यालय की सीमा में आएगा। 

    पीसीएमसी के एक संयुक्त बयान में कहा गया कि आकुर्डी रेलवे स्टेशन क्षेत्र में सरकारी कार्यालयों के अलावा कई शैक्षणिक संस्थान हैं। इसके चलते इलाके में दिन भर भीड़ उमड़ती रहती है। फूड कोर्ट बड़ों और बच्चों सहित सभी के लिए एक मनोरंजन केंद्र के रूप में काम करेगा। इसमें सिट-आउट, फूड स्टॉल, खिलौने, उचित पार्किंग स्थान और शौचालय की सुविधा होगी। फूड कोर्ट की योजना को 2022-23 के पीसीएमसी बजट में ‘विशेष योजना’ शीर्षक के तहत शामिल किया गया था और इस उद्देश्य के लिए छह करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया था।

    फ़ूड कोर्ट स्थापित करने का दिया गया ठेका 

    पिछले महीने पीसीएमसी ने फूड कोर्ट निर्माण कार्य ठेकेदारों को आवंटित करने के लिए टेंडर जारी किया था। अधिकारियों के अनुसार, सात निविदाएं प्राप्त हुई थीं, जिनमें से एक ठेकेदार, जिसने निविदा राशि से 27 प्रतिशत कम दर की पेशकश की थी, को फूड कोर्ट स्थापित करने का ठेका दिया गया।