gutkha
File Photo

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) की क्राइम ब्रांच के यूनिट-5 ने दो लोगों को पकड़कर उनसे ढाई लाख रुपए मूल्य के प्रतिबंधित गुटखा (Ban Gutkha) समेत कुल सवा नौ लाख रुपए का माल बरामद किया है। रावेत के मुकाई चौक में की गई कार्रवाई में गिरफ्तार (Arrested) आरोपियों के नाम सुरेश मोहनलाल बिश्नोई (19) और आसुराम चुनाराम बिश्नोई (30) है। उनका सरवन बिश्नोई नामक अन्य साथी फरार है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच के यूनिट-5 को ऐसी रिपोर्ट आई थी कि सरकार द्वारा प्रतिबंध के बावजूद गुटखा अवैध रूप से बेचा जा रहा था। इसी के तहत वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रामदास इंगवले ने जांच दल का गठन कर मुकाई चौक से विकास नगर की ओर जाने वाली सड़क के पास एक निर्माणाधीन इमारत के पास छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया और उनसे 2 लाख 43 हजार 662 रुपये का गुटखा, 30 हजार रुपए की दोपहिया और साढ़े छह लाख की एक कार कुल 9 लाख 23 हजार 172 रुपए का माल बरामद किया। आरोपियों के खिलाफ देहूरोड पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों के फरार साथी की तलाश जारी है।

    दो अलग कार्रवाई में 63 हजार का माल जब्त

    इससे पहले निगड़ी और तलेगांव एमआईडीसी पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई में 63 हजार रुपए का प्रतिबंधित गुटखा, पान मसाला आदि तंबाकूजन्य पदार्थ का स्टॉक बरामद किया है। तलेगांव एमआईडीसी पुलिस की कार्रवाई में गुंडाराम मांगीलाल सोलंकी (26) को गिरफ्तार किया है। उसका कुमार राजू तेवर (सोमाटने फाटा) नामक साथी फरार हो गया है। सोलंकी के पास से 39 हजार 769 रुपए का माल बरामद किया है। निगड़ी पुलिस ने अमोल वसंतराव भाकरे (28) को गिरफ्तार कर उसके पास से 23 हजार 608 रुपए का माल बरामद किया है। मयंक पाटील नामक उसके फरार साथी की तलाश जारी है।