पुणे एयरपोर्ट आने से पहले प्री-बुक पार्किंग स्लॉट, अक्टूबर से मिलेगी सुविधा

    Loading

    पुणे: पुणे हवाई अड्डे (Pune Airport) पर पार्किंग (Parking) की समस्या एक नई बहु-स्तरीय पार्किंग के साथ हल हो गई है। साथ ही चालकों को नई सुविधाएं भी मिलेगी। इसके तहत जब आप हवाई अड्डे के लिए निकलते हैं तो आप अपनी पसंद का पार्किंग स्लॉट (Parking Slot) चुन सकेंगे। मोबाइल एप के जरिए पार्किंग स्थल बुक किया जा सकेगा।

    नई बहु-स्तरीय पार्किंग 1 अक्टूबर से खुलेगी। यात्रियों को सुविधा प्रदान करते समय नई अवधारणाओं पर विचार किया गया है। पार्किंग स्लॉट की प्री-बुकिंग के लिए न केवल UPI एप का उपयोग किया जाएगा, बल्कि टोल बूथों पर कर संग्रह के लिए उपयोग किए जाने वाले FAST टैग के समान ही पार्किंग शुल्क के लिए टैग सिस्टम भी अपनाया जाएगा। 

    शुल्क में कोई बदलाव नहीं

    पुणे एयरपोर्ट के सामने 1,000 वाहनों की पार्किंग करने की क्षमता वाले मल्टी लेवल पार्किंग लॉट पर करीब 120 करोड़ रुपए खर्च किए गए। इस पार्किंग एरिया में 1,000 चार पहिया और 1,000 दोपहिया वाहन पार्क किए जा सकते हैं। एक फूड कोर्ट, कार्यालय और अन्य वाणिज्यिक सुविधाएं भी शामिल हैं। पार्किंग शुल्क में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पार्किंग को एयरपोर्ट से जोड़ने वाले पैदल पुल का काम पूरा कर लिया गया है। यात्रियों के चढ़ने और उतरने के लिए पैदल पुल पर एक एस्केलेटर भी लगाया गया है।