उड़ता पुणे ! वेताल टेकड़ी पर नशे में धुत मिली दो लड़कियां, अभिनेता रमेश परदेशी ने बचाई जान

Loading

पुणे: उड़ता पंजाब नाम से कुछ दिनों एक फिल्म आयी थी जिसमे पंजाब के युवाओं को नशे की गिरफ्त में जाते हुए दिखाया गया था। उस तरह अब नशाखोरी के मामले में अब पुणे, पंजाब और मुंबई को भी पीछे छोड़ता नजर आ रहा है। कोथरुड के वेताल टेकड़ी पर नशे में धुत दो लड़कियां मिलीं, जिसे मराठी अभिनेता रमेश परदेशी ने अन्य लोगों की सहायता से अस्पताल पहुंचाया। दोनों की का इलाज अस्पताल में जारी है और वे खतरे से बाहर बताई जा रही हैं। दरअसल 24 तारीख की शाम अभिनेता वाक करने के वेताल टेकड़ी पर गए थे. जहां उन्होंने देखा कि कुछ लोग दो लड़कियों को झाड़ियों से बाहर लेकर आ रहे थे और दोनों लड़कियां नशे में धुत थी। 

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by MNCKS_Pune / मनसे चित्रपट सेना,पुणे (@mnckspune)

फेसबुक अकाउंट से किया लाइव
रमेश परदेशी ने स्थिति को अपने फेसबुक सोशल मीडिया अकाउंट पर लाइव सम्बोधित करते हुए बताया कि वेताल टेकड़ी के एक कोने में दो युवतियों को बीयर, शराब और नशीले पदार्थों के साथ लेटे हुए पाया गया। उन्होंने इस घटना के बारे में विशेष रूप से पुणे में हाल ही में बड़ी मात्रा में मिले ड्रग्स के जब्ती के संदर्भ में चिंता व्यक्त की। परदेशी ने सवाल किया कि क्या पुणे, जो अपनी समृद्ध शैक्षणिक और सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है, अब नशे का केंद्र बनता जा रहा है? अभिनेता ने इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता पर बल दिया, उन्होंने माता-पिता से अपने बच्चों की गतिविधियों के प्रति जागरूक रहने का आग्रह किया। 

विद्यार्थियों तक नशीले पदार्थ की पहुंच चिंता का विषय
अभिनेता ने लाइव में बताया कि दोनों लड़कियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है और वे खतरे से बाहर हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि पुणे में इतनी आसानी से ड्रग्स आखिर मिल कैसे रहे हैं। ड्रग्स के अंतर्राष्ट्रीय कनेक्शन का भंडाफोड़ कर पुणे पुलिस को शाबाशी तो मिल रही है, लेकिन शहर की परिधि में विद्यार्थियों तक ड्रग्स का पहुंचना गंभीर चिंता का विषय है। ये ड्रग्स अब भी आसानी से युवाओं तक पहुँच रहे है, क्या इस विषय पर पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया है। 

ड्रग पेडलर्स के निशाने पर युवा
पिछले दिनों पुणे शहर पुलिस ने अलग अलग कार्रवाई में लगभग 1700 किलो ड्रग्स जब्त किये, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इन ड्रग्स की कीमत लगभग साढ़े 3 हजार करोड़ आकी जा रही है। शायद ऐसा पहली बार होगा कि पुणे में इतनी बड़ी मात्रा ड्रग्स की खेप बरामद की गई। जानकर बताते हैं कि चूंकि पुणे शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी है और यह आईटी हब के रूप में भी जाना जाता है। यहां अधिकतर युवाओं की उपस्थिति होती है, जो ड्रग पेडलर्स के टारगेट होते हैं। यही वजह है कि पुणे ड्रग्स कंजप्शन का ट्रेंड भी बढ़ रहा है।