Ajit Pawar
File Photo

    Loading

    नई दिल्‍ली/मुंबई. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार अब महाराष्ट्र (Maharashtra) की पुणे पुलिस क्राइम ब्रांच (Pune Crime Branch) ने आज यानी शुक्रवार को 6 लोगों को रंगदारी मांगने के आरोप में अपनी गिरफ्त में लिया है।  इसके साथ ही घटना पर पुलिस ने बताया कि, इन लोगों पर आरोप है कि इन लोगों ने डिप्टी CM अजीत पवार (Ajit Pawar) का नाम इस्तेमाल करके कथित रूप से एक बिल्डर से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने बिल्डर से रंगदारी मांगने के लिए एक एप के माध्यम से फर्जी काल लगाया था । फिलहाल सभी आरोपियों को 10 दिन की पुलिस रिमांड  में भेजा गया है। 

    ये है पूरी घटना 

    दरअसल उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के PA चौगुले पुणे में एक बड़े बिल्डर से बात कर रहे थे। तभी आरोपी ने एक  ऐप के जरिए अजित पवार के मोबाइल नंबर का गलत इस्तेमाल किया और कारोबारी से 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी। बताया जा राह है कि मिले रुपयों से आरोपी ने दो लाख रुपये निकाल भी लिए थे।

    यह घटना पिछले दस दिनों से यानी 13 जनवरी तक चालू था। आखिरकार व्यापारी ने पुलिस केजाकर अपराध की सूचना दी। बाद में बुंदगार्डन पुलिस स्टेशन में IPC384, 386, 506 और 34 आईटी एक्ट की धारा 66 (सी) और (डी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और उन्हें 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।