Sharad Pawar and Ajit Pawar
शरद पवार-अजित पवार (फाइल फोटो)

Loading

बारामती: आगामी लोकसभा चुनाव  (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर महाराष्ट्र में भी सत्ताधारी (Maharashtra Government) पक्ष पहले से और भी ज्यादा सक्रिय हो गया है। ऐसे में अब शरद पवार (Sharad Pawar) का गढ़ कहे जाने वाले बारामती में आज (2 मार्च) महायुति सरकार (Maharashtra Government) की ओर से नमो रोजगार मेले (Namo Rojgar Mela) का आयोजन किया गया है। बता दें कि इस भव्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde), उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) और अजित पवार (Ajit Pawar) शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में शरद पवार को भी आमंत्रित किया गया है।  तो क्या आज बारामती में एक मंच पर चाचा-भतीजे नजर आएंगे ? इस पर सभी का ध्यान लगा हुआ है। 

शरद पवार को निमंत्रण 

दरअसल इस सभा के निमंत्रण कार्ड पर शरद पवार का नाम नहीं था। इसे लेकर महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने महायुति सरकार की कड़ी आलोचना की थी। इसके बाद सरकार ने नया निमंत्रण कार्ड जारी किया और उसमें शरद पवार के नाम का भी जोड़ा। ऐसे में अब सवाल उठता है की क्या आज इस मंच पर भतीजे के साथ चाचा खड़े होंगे ? 

Sharad Pawar,
शरद पवार

43 हजार युवाओं को रोजगार

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नमो रोजगार मेले से करीब 43 हजार युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। इस सभा के बाद मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्री पुलिस उपमुख्यालय, बस स्टैंड, पुलिस कॉलोनी का भी उद्घाटन करेंगे। इस तरह आज महाराष्ट्र के बारामती में विभिन्न विकास कार्यों की शुरुआत होने जा रही है। 

Maharashtra Government, Eknath Shinde,
महाराष्ट्र सरकार (फ़ाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव का आगाज 

चर्चा है कि सुनेत्रा पवार आगामी लोकसभा चुनाव में बारामती से सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रही हैं। चूंकि इस सभा के जरिए अजित पवार बारामती में अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे, इसलिए इन चर्चाओं ने और जोर पकड़ लिया है। ऐसे में अब आज का यह कार्यक्रम देखने लायक होने वाला है। 

सुनेत्रा पवार VS सुप्रिया सुले

चर्चाओं में आज का कार्यक्रम 

बता दें कि लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में यह रोजगार मेला भले ही सरकार का है लेकिन इस कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण भी देखने को मिलेंगे। क्या यही बजेगा आगामी लोकसभा चुनाव का बिगुल? ये भी देखना अहम होगा। अगर शरद पवार इस सभा में शामिल होते हैं तो कार्यक्रम और दिलचस्प होने की संभावना है। ऐसे में अब आज के इस कार्यक्रम पर सबकी नजरें बनी हुई है।