थाईलैंड वासी भी हुए ‘बप्पा’ के भक्ति में लीन, श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणेश जी की आरती, देखें वीडियो

    Loading

    नई दिल्ली: बप्पा के लिए लोगों का प्रेम बहुत निराला होता है। बढ़े हो या बूढ़े हर कोई बप्पा से बड़े ही आसानी से जुड़ जाता है। देश में चल रहे गणेशोत्स्व की धूम हर जगह दिखाई दे रही है। लोग बप्पा के भक्ति में लीन है। बप्पा के भक्त न केवल भारत में ही है बल्कि पूरी दुनिया में इनकी पूजा अर्चना की जाती है। जी हां इसका ही एक वीडियो अब पुणे से सामने आया है, दरअसल यहां थाईलैंड से आए गणेश भक्तों ने पुणे में धनी दगडूशेठ हलवाई गणपति के दर्शन किए और इतना ही नहीं बल्कि बप्पा की आरती भी बड़े ही उत्साह के साथ की। 

    हैरानी की बात तो यह है कि इन थाईलैंड से आये गणेश भक्तों को बप्पा की आरती मुजबानी याद है, और उन्होंने बड़े ही अच्छे से आरती की।थाईलैंड से आए विदेशी गणेश भक्तों ने गणेशोत्सव को एक सुंदर पर्व मानने की भावना व्यक्त की है। थाईलैंड के गणेश भक्तों ने पुणे में अमीर दगडूशेठ हलवाई गणपति के दर्शन किए, और इस खास अवसर पर गणपति बप्पा मोरया, मंगलमूर्ति मोरया का का जयघोष भी किया गया। विशेष रूप से उनके द्वारा बप्पा की आरती की गई।

     

    बड़े ही अंतर्मन से वे बप्पा का जाप कर रहे थे। दगडूशेठ के गणपति बप्पा श्री पंचकेदार मंदिर में विराजमान हैं। यहां बनी सुंदर साज-सज्जा को देखने और बप्पा के दर्शन करने के लिए रविवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी।

    श्रीमंत दगदूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट सुवर्णयुग तरुण मंडल द्वारा इस वर्ष सजाए गए ‘श्री पंचकेदार मंदिर’ के सामने गणेश भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। यह मंदिर न केवल एक दर्शनीय स्थल है बल्कि इसके निर्माण में कई प्रतीकों, मूर्तियों और कई दीपों का प्रयोग किया गया है। भारतीय संस्कृति और बप्पा के भक्ति में लीं हुए इन थाईलैंड वासियों को देख हर भारतीय की छाती आज गर्व से चौड़ी होगी।