TRAIN
File Photo

    Loading

    पिंपरी : बीजेपी युवा मोर्चा महाराष्ट्र प्रदेश (BJP Yuva Morcha Maharashtra Pradesh) के सोशल मीडिया संयोजक पश्चिम महाराष्ट्र अमित गुप्ता (Amit Gupta) ने रेल राज्यमंत्री राव साहेब दानवे (Minister of State for Railways Raosaheb Danve) से उत्तर भारतीयों के लिए पुणे (Pune) से गोरखपुर ट्रेन (Gorakhpur Train) प्रतिदिन चलाने की मांग की। अमित गुप्ता ने इस बारे में एक ज्ञापन दिया और इस ट्रेन की उत्तर भारतीयों को कितनी आवश्यकता है इस बारे में सविस्तार जानकारी दी। इस अवसर पर बीजेपी के पिंपरी-चिंचवड शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे, विधायक उमा खापरे और बीजेपी प्रदेश सचिव अमित गोरखे उपस्थित थे।

    दो हफ्ते पहले अमित गुप्ता उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भी मुलाकात की और पुणे गोरखपुर ट्रेन रोज चलने की आवेदन की और पूरी जानकारी दी की लोगों को क्या दिक्कत हो रही है। देखा जाए तो पुणे की जो जनसंख्या है उनमें अधिकतर लोग यूपी के है वह लोग हैं जो लखनऊ, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया, भटनी, सलेमपुर, कुशीनगर, मऊ,पडरौना, कानपुर, झांसी के लोगों की संख्या अधिक है। इससे पहले अमित गुप्ता ने पिछले रेलवे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को मिलकर जानकारी दी इसके साथ आवेदन भी सौंपा।

    गोरखपुर जाने के लिए लोग मुंबई से होकर जाते हैं

    पुणे एक मैन्युफैक्चरिंग हब और आईटी हब है जहां पर अधिकतर लोग यहां पर अपना कमाने के लिए आते हैं और देखा जाए तो आने जाने के लिए साधन ना के बराबर है पुणे से गोरखपुर के लिए हफ्ते में वाया लखनऊ एक ट्रेन है और वाया वाराणसी एक ट्रेन है तो अमित गुप्ता ने यह मांग की है कि पुणे से जो ट्रेन गोरखपुर को जो जाती है वह रोजाना चलना चाहिए और पुणे में तीन से चार लाख की जो जनसंख्या है वह इसी जिले के है सो जनसंख्या के हिसाब से ट्रेन ना के बराबर हैं। जब ट्रेन की बुकिंग होती है तो 15 मिनट में फुल हो जाता है कुछ लोग गोरखपुर जाने के लिए वह मुंबई से होकर जाते हैं।