MUMBAI-RAINS
Pic: Social Media/Twitter

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के 15 जिलों में अगले तीन से चार घंटों में आंधी के साथ बारिश (Rains) होने की संभावना है। जिसके लिए भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने रविवार को अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक इन जगहों में तेज हवाएं चलेंगी और अलग-अलग जगहों पर बारिश होगी।

    मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों नांदेड़, लातूर, जालना, औरंगाबाद, उस्मानाबाद, लातूर, बीड, परभणी, कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी, पुणे, सतारा, सोलापुर, हिंगोली जिलों में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी और मध्यम बारिश होने की संभावना है।

    गौरतलब है कि शुक्रवार को मुंबई के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। जिसके चलते मुंबई एयरपोर्ट पर आठ उड़ानों के मार्ग बदले गए। छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने एक बयान में कहा, “मुंबई में आज खराब मौसम के कारण, 8 उड़ानों को नजदीकी एयरपोर्ट्स की ओर मोड़ दिया गया।”

    इससे पहले, आईएमडी ने मुंबई, पालघर, ठाणे, सतारा, सांगली, सोलापुर, हिंगोली, लातूर, नासिक और औरंगाबाद में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं, बिजली और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की थी।

    उल्लेखनीय है कि अन्य राज्यों जैसे झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बंगाल के गंगीय मैदान, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक, गोवा, केरल, गुजरात व छत्तीसगढ़ में भी बारिश के आसार बने हुए हैं।