Raj Thackeray
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने शिवसेना पर अधिकार को लेकर बड़ा आदेश दिया है। चुनाव आयोग (ECI) ने आदेश दिया कि पार्टी का नाम “शिवसेना” और पार्टी का प्रतीक “धनुष और बाण” (Bow And Arrow) एकनाथ शिंदे गुट के पास ही रहेगा। इस फैसले से एकनाथ शिंदे को बड़ी जीत मिली है, वहीं, उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट के लिए बड़ा झटका है।

    राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के ‘शिवसेना’ पार्टी का नाम और धनुष मिलने के बाद, राज ठाकरे ने एक ट्वीट शेयर कर प्रतिक्रिया दी है। इस ट्वीट में शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की आवाज सुनाई दे रही है। इसके साथ ही राज ठाकरे ने इस ट्वीट में लिखा,  ‘आज हमें एक बार फिर एहसास हुआ कि बालासाहेब द्वारा दिया गया ‘शिवसेना’ का विचार कितना सही था।’

    बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा की जीत : एकनाथ शिंदे 

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को निर्वाचन आयोग द्वारा उनके धड़े को वास्तविक शिवसेना के रूप में मान्यता दिए जाने के फैसले को बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा की जीत बताया।  शिंदे ने इस अपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘‘मैं निर्वाचन आयोग को धन्यवाद देता हूं। लोकतंत्र में बहुमत का महत्व होता है।” शिंदे ने कहा, ‘‘यह बालासाहेब की विरासत की जीत है। हमारी शिवसेना वास्तविक है।”  उन्होंने कहा, ‘‘हमने बालासाहेब के विचारों को ध्यान में रखते हुए पिछले साल महाराष्ट्र में (भारतीय जनता पार्टी के साथ) सरकार बनाई।”