raj-thakckrey
Pic : ANI

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जहाँ एक तरफ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackrey) ने बीते मंगलवार को राज्य की उद्धव सरकार को बड़ी चेतावनी दी है। उसमे राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की अपनी मांग को पुरजोर दोहराते हुए कहा कि आगामी तीन मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद कर दें। 

    इसके साथ ही उन्होंने बीते शनिवार को ठाणे की एक रैली में अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए। इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को तीन मई से पहले कार्रवाई करने का एक अल्टीमेटम दिया है। साथ ही राजठाकरे ने चेताया है कि अगर राज्य सरकार ने तीन मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे। 

    हालाँकि इस बाबत राज ठाकरे ने कहा कि, “हम महाराष्ट्र में दंगे बिल्कुल नहीं चाहते। न ही हमने नमाज अदा करने का किसी ने विरोध नहीं किया। लेकिन अगर आप (मुसलमान) लाउडस्पीकर पर अपनी नमाज पढ़ते हैं तो क हम भी अपनी हनुमान चालीसा पढने के लिए लाउडस्पीकर का भी इस्तेमाल करेंगे। मुसलमानों को समझना चाहिए कि कोई भी धर्म कानून से बड़ा नहीं है। 3 मई के बाद, मैं देखूंगा कि मुझे क्या करना है।”

    इसके पहले भी मनसे प्रमुख ने कहा था कि, “मस्जिदों में लाउडस्पीकर तीन मई तक बंद होना चाहिए, नहीं तो हम वहां हनुमान चालीसा बजाएंगे। यह धार्मिक नहीं, बल्कि अब एक सामाजिक मुद्दा है, क्योंकि लाउडस्पीकर से सभी को परेशानी होती है। मैं राज्य सरकार से कहना चाहता हूं, हम इस मामले में अब बिल्कुल भी पीछे नहीं हटेंगे, जो भी आप करना चाहते हैं,करें।”