Raj Thackeray
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: इन दिनों महाराष्ट्र की राजनीति में कई बड़े राजनीतिक घटनाक्रम हुए हैं। पिछले कई दिनों से राज्य सरकार ओबीसी आरक्षण वापस पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई लड़ रही थी। ऐसे में आज वह संघर्ष सफल हो गया है, सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि आगामी चुनाव इस आयोग की सिफारिश के अनुसार ओबीसी आरक्षण के साथ हों।

    राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू

    ऐसे में ओबीसी समुदाय के लिए यह बेहद ख़ुशी की बात है। लेकिन इस फैसले के तुरंत बाद ही राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए। ऐसे में अब ओबीसी आरक्षण को लेकर भाजपा कहने लगी कि यह आरक्षण हमारी वजह से है, जबकि महाविकास अघाड़ी कहने लगे कि यह आयोग हमारे समय में स्थापित हुआ था। अब आपको बता दें कि ओबीसी आरक्षण पर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी ओबीसी समुदाय के आरक्षण पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। जी हां उन्होंने ओबीसी समुदाय को राजनीतिक आरक्षण मिलने पर बधाई दी है। 

     

    ओबीसी आरक्षण पर राज ठाकरे कहा.. 

    मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने ट्वीट किया, ‘निश्चित रूप से यह खुशी की बात है कि स्थानीय निकायों में ओबीसी समुदाय को राजनीतिक आरक्षण मिला है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करती है।’ इस तरह ट्वीट कर  मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।