milind Deora ekanth shinde rajya sbaha shiv sena

Loading

मुंबई: शिवसेना की एकनाथ शिंदे गुट ने मिलिंद देवड़ा (Milind Deora) को राज्यसभा उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है। देवड़ा शिवसेना (Shiv Sena) की और से गुरुवार को नामांकन दाखिल कर सकते हैं। उन्होंने हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा देकर और शिंदे गुट जॉइन किया था। इससे पहले, देवड़ा के लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन शिंदे गुट ने उन्हें राज्य सभा का उम्मीदवार बनाया है।

 उल्लेखनीय है कि राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी है। जरूरत पड़ने पर 27 फरवरी को मतदान कराया जाएगा।

महाराष्ट्र से खाली हुई है राज्यसभा की 6 सीटें

महाराष्ट्र से विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन, एमएसएमई मंत्री नारायण राणे, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, कांग्रेस नेता कुमार केतकर, एनसीपी नेता वंदना चव्हाण और शिवसेना (यूबीटी) नेता अनिल देसाई का कार्यकाल खत्म हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए अशोक चव्हाण, मेधा कुलकर्णी और अजीत गोपछड़े को राज्यसभा के लिए नामित किया है। वहीं,कांग्रेस ने राज्यसभा के आगामी द्विवार्षिक चुनाव के लिए बुधवार को महाराष्ट्र से मुंबई के पूर्व महापौर चंद्रकांत हंडोरे को अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा की।  हालांकि अभी तक शरद पवार गुट की एनसीपी और उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना ने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है।