suley-raut

Loading

मुंबई: आज शिव सेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने CM हिमंत बिस्वा सरमा (Himant Biswa Sarma) पर सीधा हमला किया है। दरअसल आज उन्होंने सरमा को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को जानने और इतिहास पढ़ने की भी हिदायत दे डाली है। तो वहीं NCP सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने भी सरमा को लेकर बड़ी बात कही है।

राउत का  सरमा पर तंज 
दरअसल आज राउत ने सरमा पर तंज कसते हुए कहा है कि, “वह (असम के सीएम) जिस पार्टी से हैं, वह हमास से कम नहीं है। उन्हें पहले इतिहास पढ़ना और समझना चाहिए। वह तो BJP का हिस्सा हैं और उन्हें पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में जानना चाहिए। उन्हें यह भी जानना चाहिए कि फिलिस्तीन-इजराइल के बारे में वाजपेयी के क्या विचार और भूमिका रही है।”

बोले सरमा- पवार, सुप्रिया को गाजा भेजेंगे? सुले का पलटवार 
जानकारी दें कि इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर NCP प्रमुख शरद पवार के कथित बयान पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “मुझे लगता है कि शरद पवार हमास के लिए लड़ने के लिए सुप्रिया (सुले) को गाजा भेजेंगे।” वहीं NCP सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, “मैं आश्चर्यचकित हूं क्योंकि हिमंत बिस्वा सरमा का DNA मेरे जैसा ही है, वह मूल रूप से कांग्रेस से हैं। उनका और मेरा DNA एक ही है।।। आप जानते हैं कि भाजपा महिलाओं के प्रति कैसे अपमानजनक है। मुझे हिमंत बिस्वा सरमा से उम्मीदें थीं…बीजेपी आईटी सेल को शरद पवार ने जो कहा है उसे ध्यान से समझने और सुनने की जरूरत है।”

क्या था शरद पवार का बयान 
जानकारी दें कि इजरायल और फिलिस्तीन युद्ध पर NCP प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान सामने आया था। दरअसल शरद पवार ने कहा था कि भारत हमेशा फिलिस्तीन के साथ खड़ा हुआ है। दरअसल यह पहली बार है जब भारत ने इजरायल को समर्थन दिखाया है। लेकिन इसके पहले जवाहरलाल नेहरू से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी सभी फिलिस्तीन के साथ मजबूती से खड़े थे।