Sharad Pawar

Loading

  • भतीजे अजित पर शरद पवार का पलटवार  
  • बोले, मेरे विरोधियों  ने भी उम्र का सवाल नहीं उठाया

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने अपने भतीजे अजित पवार के उस बयान पर पलटवार किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि बढ़ती उम्र को देखते हुए अब पूर्व कृषि मंत्री को रिटायर हो जाना चाहिए, कहा था। शारद पवार ने कहा कि आज तक मेरे विरोधियों ने भी उम्र का मुद्दा नहीं उठाया लेकिन आज हमारे अपने सवाल खड़े कर रहे हैं, बड़े पवार ने कहा कि मेरे राज्यसभा का कार्यकाल ढाई साल बचा है। तब तक मुझे सेवा करने दिया जाए। उसके बाद मैं कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा। इसे शरद पवार की तरफ से राजनीतिक संन्यास (Retirement from politics) की घोषणा माना जा रहा है। अजित लगातार अपने चाचा शरद पवार की उम्र को लेकर निशाना साध रहे हैं। उनका कहना है कि अब 83 साल की उम्र के बाद उनके चाचा को सक्रिय राजनीति से रिटायर हो जाना चाहिए। 

अजित की राह आसान नहीं
राकां अध्यक्ष ने अपने बयान से साफ़ कर दिया है कि वे अभी हार नहीं मानने वाले हैं और साल 2024 के लोकसभा व विधानसभा चुनाव में उनकी बड़ी भूमिका होगी। यानी अभी अजित पवार के लिए राहें आसान नहीं होने वाली है। शरद पवार ने कहा कि अजित बार-बार मेरी उम्र को लेकर बयान दे रहे हैं। इसके बारे में मैं बात नहीं करना चाहता। लेकिन मेरी उम्र को लेकर विरोधियों ने भी कभी इस मुद्दे को नहीं उठाया है। राकां अध्यक्ष ने कहा कि वे साल 1967 से सक्रिय राजनीति में हैं। तब से मैं लगातार बिना ब्रेक लिए काम कर रहा हूं।   

बीच में नहीं छोड़ सकता
शरद पवार ने कहा, राज्यसभा सदस्य के रूप में मेरा ढाई साल का कार्यकाल बचा हुआ। पार्टी ने मुझे जिम्मेदारी है। जब तक मैं पद पर हूं, तब तक लोगों की सेवा और अपने सहयोगियों की मदद करना मेरी जिम्मेदारी है। मैं बीच में राजनीति नहीं छोड़ सकता हूं। 

रिटायरमेंट के बाद क्या करेंगे शरद पवार 
पत्रकारों ने शरद पवार से ये पूछा कि रिटायरमेंट के बाद आप किस क्षेत्र में काम करेंगे तो उन्होंने कहा कि मैं कृषि क्षेत्र में अपना योगदान जारी रखूंगा। उन्होंने कहा कि मैं कई शक्कर  कारखानों से जुड़ी संस्था का आजीवन सदस्य हूं. उनके लिए मैं काम करता रहूंगा।